Jaipur: जांगिड सभा प्रदेशाध्यक्ष संजय हर्षवाल की अध्यक्षता में प्रदेश सभा भवन में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इसमें गहलोत सरकार द्वारा जांगिड सुथार समाज के लिए गठित श्री विश्वकर्मा कौशल विकास बोर्ड के लिए राजनैतिक प्रतिनिधि पुखराज पाराशर, जगदीश चन्द्र जांगिड, विजय जांगिड, विशाल जांगिड का सम्मान किया गया. सम्मान समारोह के दौरान 3 सितम्बर को होने वाले विश्वकर्मा महाकुंभ के पोस्टर का भी विमोचन किया गया. जन अभियोग निराकरण समिति के अध्यक्ष पुखराज पाराशर ने समाज की तरफ से की गई मांगों को सतत रूप से सरकार और सम्बन्धित नेताओं के समक्ष रखने का आह्वान किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मुख्यमंत्री ने समाज की मांग को स्वीकारा- विधायक


विधायक जगदीश चन्द जांगिड ने कहा कि मुख्यमंत्री ने समाज की मांग को स्वीकार किया है, इसलिए सम्मान के वास्तविक हकदार वे ही हैं. अपने उद्बोधन में प्रदेषाध्यक्ष संजय हर्षवाल ने जांगिड सुथार समाज की चिर प्रतीक्षित मांग को राजस्थान सरकार द्वारा पूरी किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए समाज की बाकी ज्वलंत मांगों, जैसे समाज के शैक्षणिक और सामाजिक उत्थान के लिए जयपुर में 50 बीघा, अन्य जिलों में 5-5 बीघा और तहसीलों में 3-3 बीघा निःशुल्क भूमि आवंटित करने, विश्वकर्मा जयन्ती पर ऐच्छिक अवकाश को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने, ओबीसी का वर्गीकरण कर समाज को वाजिब हक दिलवाने पर भी राज्य सरकार द्वारा सहानुभूतिपूर्वक विचार कर शीघ्र निर्णय करने का अनुरोध किया. 


साथ ही सभी राजनैतिक दलों से आगामी विधानसभा चुनाव में समाज के राजनीति से जुडे व्यक्तियों को कम से कम 8 सीटों पर टिकट देने की मांग दोहराई. समारोह में आए सभी समाज बंधुओं से 3 सितम्बर, 2023 को जयपुर में होने वाले विश्वकर्मा महाकुंभ को सफल बनाने का आह्वान किया गया.


Reporter- Anup Sharma


ये भी पढ़ें...


इस थाने में बाबा काल भैरव हैं थानेदार, बगल की कुर्सी पर बैठते हैं अधिकारी