Jaipur News: जेडीए प्रवर्तन दस्ते ने जोन-10 में सात जगहों पर कार्रवाई करते हुए अवैध दुकान, अवैध विलाज और अवैध बसाई जा रहीं कॉलोनियों के निर्माणों पर बुलडोजर चलाया. पहली कार्रवाई इकोलॉजिकल जोन-10 में सुमेल रोड़ पर रुकमणी नगर कॉलोनी में की गई. जहां जेडीए की बिना अनुमति-स्वीकृति के बेसमेंट खोदकर, पिल्लर खड़े कर 2 दुकानों का अवैध निर्माण किया जा रहा था जिसे ध्वस्त किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दूसरी कार्रवाई विजयपुरा में बसन्त विहार कॉलोनी में जेडीए की बिना अनुमति-स्वीकृति के व्यावसायिक उपयोग के लिए बनाए जा रहे 3 विलाज के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया. तीसरी कार्रवाई जयसिंहपुरा खोर में रोहित नगर कॉलोनी 4 विलाज के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया.चौथी कार्रवाई जयसिंहपुरा खोर में रोहित हॉस्पिटल के पास जेडीए की बिना अनुमति-स्वीकृति बनाए जा रहे 6 विलाज के अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया.


ये भी पढ़ें- Pratapgarh: प्रतापगढ़ में 4 दिनों के मंडी अवकाश के बाद आज हुई बंपर आवक, वाहनों की लगी लंबी कतारें


पांचवी कार्रवाई जयसिंहपुरा खोर में पूर्व में ध्वस्त करने के बाद भी दोबारा बन रहे अवैध कॉलोनी लल्लु नगर में 9 अवैध विलाज पर बुलडोजर चलाया गया. छठी कार्रवाई इकोलॉजिकल जोन-10 में रामनगर, विजयपुरा में करीब 10 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर बसाई जा रहीं अवैध कॉलोनी के निर्माणों को ध्वस्त किया गया. इसी तरह मोती नगर, विजयपुरा में 2 बीघा निजी खातेदारी कृषि भूमि पर बसाई जा रहीं अवैध कॉलोनी के निर्माणों को ध्वस्त करने की गई.