jaipur : राजधानी जयपुर स्थित डॉ.अंबेडकर मेमोरियल वेलफेयर सोसाइटी में एससी-एसटी महापंचायत का आह्वान किया.,इस महापंचायत को लेकर आज अनुसूचित जाति और जनजाति वर्ग की ओर से पत्रकार वार्ता आयोजित की गई. पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सोसाइटी के सचिव जीएल वर्मा ने बताया कि एससी एसटी वर्ग की विभिन्न मांगों को लेकर 2 अप्रैल को जयपुर के मानसरोवर ग्राउंड में अनुसूचित जाति जनजाति महापंचायत आयोजित की जाएगी. इस महापंचायत में प्रदेशभर के लाखों लोग शामिल होंगे. इस महापंचायत के माध्यम से एससी-एसटी की एक तिहाई जनसंख्या के आधार पर सरकार राजनीतिक,प्रशासनिक,बैकलॉक पूरा करने सहित अन्य मांगों पर होगी चर्चा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर स्थित डॉ.अम्बेडकर मेमोरियल वेलफेयर सोसाइटी में एससी-एसटी वर्ग की ओर से पत्रकार वार्ता आयोजित की गई.पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि सोसाइटी के सचिव जीएल वर्मा ने बताया कि एससी-एसटी वर्ग के विभिन्न मांगों को लेकर 2 अप्रैल को जयपुर के मानसरोवर ग्राउंड में अनुसूचित जाति-जनजाति महापंचायत आयोजित की जा रही है.


उन्होने कहा कि मुख्य मांगों में एससी-एसटी आरक्षण की सीमा को बढाना है एससी का आरक्षण 16 प्रतिशत से बढाकर 18 प्रतिशत बढाने की मांग, एक तिहाई जनसंख्या होने के कारण राजनीति, प्रशासनिक, आयोग में प्राथमिकता देने की मांग,एससी-एसटी का बैकलॉक भर्ती को पूरा करने की मांग. कांकरी डूंगरी प्रकरण के मामले में दर्ज झूठे केस वापस लेना सहित अन्य मुद्दे शामिल किए जाएंगे.इस महापंचायत में एससी-एसटी के प्रतिनिधि चर्चा करेंगे और अपनी मांग सरकार तक पहुंचाएंगे.


यह भी पढ़ें...


चूरू में कलयुगी मां ने 2 मासूम बच्चों को पानी के कुंड में गिराकर मारा, खुद डरी तो नहीं की खुदकुशी