Chomu News: अक्सर विवादों में रहने वाली नगर परिषद चौमूं फिर से विवादों में घिरती नजर आ रही है. अपने कामकाज में अनियमितता बरतने के मामले में नगर परिषद पर कई आरोप लग चुके हैं. अब नगर परिषद में सफाई कर्मचारियों ने मोर्चा खोल दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल नगर परिषद में संविदा पर लगे सफाई कर्मचारियों को पिछले 5 माह से भुगतान नहीं मिल रहा. ऐसे में सफाई कर्मचारियों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई. सफाई कर्मचारियों ने कहा कि अब स्कूल भी खुल गई है ऐसे में बच्चों की फीस कहां से जमा कहा से करवाये और घर खर्च भी कैसे चले?



आज आक्रोशित सफाई कर्मचारियों ने कामकाज का बहिष्कार कर नगर परिषद के बाहर धरना दिया और मांग की कि उन्हें उनका मानदेय दिया जाए लेकिन उनकी नगर परिषद में सुनने वाला कोई नहीं हैं. इस पूरे मामले को लेकर नगर परिषद के सभापति विष्णु सैनी से बातचीत की गई तो वे मामले से अनभिज्ञ बन गए. 


सभापति ने कहा ना तो मुझे धरने का पता है और ना ही मानदेय नहीं मिलने का. जानकारी के मुताबिक जयपुर एक्स सर्विसमैन सोसायटी को सफाई कर्मचारी उपलब्ध कराने का टेंडर दे रखा है. सफाई कर्मचारियों के मानदेय की फाइल पर चेयरमैन के पास पड़ी है. आखिर सवाल ये है कि मानदेय कि फाइल निकल क्यो नही रही.चर्चा इस बात की है कि नगर परिषद में सभापति विष्णु सैनी कांग्रेस के हैं और प्रदेश में सरकार बीजेपी की है. इसलिए अध्यक्ष कोई ना कोई पेच फंसाकर फाइल को रोक कर बैठे हैं.


उम्मीद करनी चाहिए इस खबर को देखकर प्रदेश की भजनलाल सरकार सफाई कर्मचारियों की पीड़ा सुनकर समाधान करने का प्रयास जरूर करेगी.