Jaipur News: राजस्थान के जयपुर में पेयजल उपभोक्ताओं के बिलों में भार पड़ रहा है.पेयजल बिल सालों बाद जारी होने के बाद उपभोक्ताओं को परेशानी हो रही है.जलदाय विभाग ने हाल ही में फिर से पानी के बिल जारी करना शुरू किया था,लेकिन जब बिल जारी हुए तो उपभोक्ताओं के होश उड़ गए.


11 हजार रुपए तक का बिल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जलदाय विभाग में इंजीनियर्स की लापरवाही उपभोक्ताओं पर भारी पड़ रही है.3 साल बाद पानी के बिल जारी होने के बाद उपभोक्ताओं के होश उड़ गए.पेयजल उपभोक्ताओं के 3 साल बाद पानी के बिल जारी किए गए.कंज्यूमर्स के 11 हजार रुपए तक के पेयजल बिल एक साथ जारी हुए हैं.विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता अजय सिंह राठौड़ का कहना है कि पूरे मामले को दिखवाएंगे,2 माह महीने से ज्यादा का बिल एक साथ नहीं जारी करने के निर्देश दिए हुए है.


केस 1-  गोकुल विहार- बी निवासी बाबूलाल चौधरी का घरेलू पेयजल कनेक्शन है.इनका 23 जुलाई को बिल जारी हुआ.इनका 11,660 रुपए आया.बाबूलाल चौधरी ने दावा किया है कि 3 साल बाद विभाग ने बिल भेजा है.


केस- 2 शशि विहार बुद्धसिंहपुरा के रहने वाले राजकुमार का भी जुलाई में बिल आया.इनका 7238 रुपए का बिल जारी हुआ.



विभाग ने दिए थे निर्देश


हाल ही में विभाग ने इंजीनियर्स को निर्देश दिए थे कि 2 माह से अधिक के बिल एक साथ जारी नहीं किया,क्योकि एक साथ बिल जारी होने के उपभोक्ताओं पर भार पड़ेगा.लेकिन इसके बावजूद उपभोक्ताओं के एक साथ बिल जारी किए जा रहे है.


ये भी पढ़ें- Independence Day Speech In Hindi : आ रहा है उत्सव का 'महापर्व 15 अगस्त', स्पीच तैयार करने का ये है आसान तरीका