Rajasthan University News:  राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रों के प्रदर्शन पर जमकर लाठियां चलीं. कॉपी चेक करने व नंबरों में धांधली के मामले को लेकर राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए छात्रों पर डंडे चलाए. राजस्थान विश्वविद्यालय में परीक्षा के बाद कॉपी चेक करने के सिस्टम पर हमेशा सवाल उठते रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बार भी  विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में प्रथम सेमेस्टर के रिजल्ट में कई छात्र छात्राओं के पास होने जितने नंबर भी नहीं आए हैं.  इससे वो मानसिक रूप से आहत है. अब उन्हें अपनी कॉपी दोबारा चेक करवाने के लिए फीस भरनी पड़ेगी और अगर नंबर बढ़ जाते हे तो उनका मानना है की फीस तो वापिस लौटाई ही जाए.  साथ ही  कॉपी चेक करने वाले शिक्षक पर कार्रवाई भी की जाए. इसके लेकर आज विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया गया.



इस दौरान छात्र नेता शुभम रेवाड़ के नेतृत्व में 100 से अधिक छात्र छात्राएं प्रशासनिक भवन में घुस गए और अंदर से ताला लगा दिया. इससे बाहर से जो लोग वहां काम कराने आए थे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा. इसकी सूचना जब पुलिस को दी गई तो पुलिस ने वहां आकर छात्रों को खदेड़ा और लाठी चार्ज भी किया. इसके बाद लगभग आधा दर्जन छात्रों को हिरासत में ले  लिया गया.छात्रों ने कहा कि  अगर उनकी मांग नहीं मानी जाएगी तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा. >