Rajasthan News: PHED में DPC के बाद प्रमोशन हुए 1 महीना बीत गया,लेकिन इसके बावजूद चीफ इंजीनियर्स की पोस्टिंग अटकी हुई है. एडिशनल चीफ इंजीनियर,सुपरिटेंडेंट इंजीनियर,एग्जीक्यूटिव इंजीनियर्स की पोस्टिंग हो गई,लेकिन अब तक चीफ इंजीनियर्स की पोस्टिंग रुकी हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बदलाव तो तय है



राजस्थान को पानी पिलाने वाले जलदाय महकमे में प्रशासनिक सर्जरी होनी है,लेकिन रोजाना की चर्चाओं के बीच अब PHED में चीफ इंजीनियर्स की पोस्टिंग पर ब्रेक लग गया है. 1 महीना पहले 23 अगस्त को RPSC में जलदाय विभाग की DPC हुई थी. जिसमें चीफ इंजीनियर्स के 3 नए पदों के साथ 133 नए पोस्ट पर मुहर लगी थी.



जिसके बाद PHED ने अतिरिक्त मुख्य अभियंताओं,अधीक्षण अभियंताओं और अधीशाषी अभियंताओं को तो पोस्टिंग दे दी,लेकिन अब तक चीफ इंजीनियर्स को पोस्टिंग नहीं दी. हालांकि कई चीफ इंजीनियर्स की परफार्मेंस के हिसाब से सीटों में बदलाव किया जाना तय माना जा रहा है,जिस कारण चीफ इंजीनियर्स ने काम भी छोड़ दिया है.



कौन कौन सी सीटों पर हो सकता बदलाव


जलदाय विभाग में 3 चीफ इंजीनियर्स की नई पोस्ट जिसमें अतिरिक्त सचिव, चीफ इंजीनियर जायका,चीफ इंजीनियर उदयपुर प्रोजेक्ट शामिल है. इन तीनों सीटों पर चीफ इंजीनियर्स को लगाया जाना है. वहीं विभाग में ये भी चर्चा है कि स्पेशल प्रोजेक्ट का अतिरिक्त चार्ज दूसरे चीफ को दिया जा सकता है. वहीं केंद्र सरकार के अमृत 2 प्रोजेक्ट को देखते हुए चीफ इंजीनियर अर्बन की सीट पर बदलाव हो सकता है.चीफ इंजीनियर तकनीकी की सीट पर भी फेरबदल संभव है.



चीफ इंजीनियर्स ने काम छोड़ा



बदलाव की बातों के बीच चीफ इंजीनियर्स ने काम भी छोड़ दिया है. जिस कारण पेयजल से जुड़े जनता के कार्य अटक गए है. इसके अलावा नए सीटों पर बाकी इंजीनियर्स को तो पोस्टिंग दे दी,लेकिन बिना चीफ इंजीनियर्स वो कैसे काम करेंगे?