Jaipur News: प्रदेश में शिक्षा विभाग में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने बड़ी सौगात दी. प्रदेश के 134 विवेकानंद मॉडल स्कूलों में प्राइमरी कक्षाओं के संचालन की शुरुआत की गई है. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने शिक्षा संकुल से सभी मॉडल स्कूलों में कक्षाओं की वर्चुअल शुभारंभ करते हुए आज से ही एडमिशन और क्लास शुरू करने के निर्देश दिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा कि प्रदेश के 134 विद्यालय में प्राइमरी कक्षाओं की शुरुआत की गई है,  जिनके भवन पहले बनकर पूर्ण हो चुके थे लेकिन कक्षाओं की शुरुआत नहीं की गई थी, ऐसे में  प्राइमरी कक्षाओं की शुरुआत की गई है, जिससे कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को शुरू से ही इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढ़ने का मौका मिलेगा. 



विवेकानंद मॉडल स्कूल में पड़कर आगे निकले छात्रों ने विभिन्न क्षेत्रों में अपना नाम रोशन किया है. शिक्षा मंत्री ने छात्रों व स्कूल प्रशासन से वर्चुअल जुड़ते हुए अपने माता-पिता के सपनों को साकार करने के लिए सभी विद्यार्थियों को पूर्ण मनोयोग से पढाई करने का आह्वान किया. 



राज्य परियोजना निदेशक व आयुक्त अविचल चतुर्वेदी ने बताया कि 134 विद्यालय में आज पहली से छठी कक्षा तक कक्षाएं शुरू की गई हैं. विवेकानंद स्कूल पूर्व में 6 से 12 तक कक्षा संचालित थी लेकिन उन्हें प्राइमरी कक्षाएं भी संचालित की गई हैं. विवेकानंद स्कूलों के शिक्षा के स्टैंडर्ड का महत्व को देखते हुए छोटे बच्चों को भी विवेकानंद स्कूलों से जोड़ा जा रहा है, जिससे कि ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों को बेहतरीन शिक्षा मिल सके. पूर्व में सैकड़ों छात्रों ने विवेकानंद मॉडल स्कूल से आईआईटी, एनआईटीनीट जैसी परीक्षाएं पास कर स्कूल का परिजनों का नाम रोशन किया है.