Jaipur News: युवा मित्र संघर्ष समिति का धरना प्रदर्शन लगातार पिछले 18 दिनों से जारी है. राजधानी जयपुर के शहीद स्मारक पर से युवा मित्र वापस संविदा कर्मी के तौर पर रखने की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद अभी तक सरकार की तरफ से इसको लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. वहीं सरकार बदलते ही राजीव गांधी युवा मित्र की सेवाएं समाप्त करने के फैसलों को लेकर प्रदर्शनकारियों में गुस्सा है. क्योंकि भजनलाल सरकार के इस फैसले से हजारों युवा मित्रों का रोजगार छिन गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब तक सरकार की तरफ से किसी प्रतिनिधिमंडल ने नहीं की मुलाकात 
प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने बताया सरकार बदलने के साथ ही हमारी नौकरी चली गई. सभी युवा मित्र पिछले लंबे समय से सरकार की योजनाओं को धरातल पर पहुंचने का काम कर रहे थे, लेकिन जैसे ही प्रदेश में सरकार बदली तो सरकार ने प्रदेश के 5 हजार युवा मित्र को बेरोजगारी की कगार पर पहुंचा दिया. उन्होंने कहा कि पिछले 18 दिनों से राजधानी जयपुर में धरना प्रदर्शन जारी है, लेकिन सरकार की ओर से कोई भी प्रतिनिधिमंडल उनसे मुलाकात के लिए नहीं आया. 


योजना का नाम बदल दें, लेकिन हमें रोजगार दें- प्रदर्शनकारियों की मांग 
युवा मित्र ने कहा कि सरकार का ध्यान अपनी और आकर्षित करवाने के लिए कई तरह के जतन कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी तरफ ध्यान नहीं दे रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को सभी युवा मित्रों ने खून से पत्र लिखकर सरकार को भेजने का निर्णय लिया, लेकिन सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है. प्रदर्शनकारियों ने सरकार से मांग करते हुए कहा सरकार योजना का नाम बदल दे, हमें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन हमें सरकार फिर से रोजगार दे यही एक मात्र मांग उनकी सरकार से है. 


ये भी पढ़ें- पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पत्नी की सड़क हादसे में मौत, बेटे और खुद की हालत गंभीर