Jaipur News:  जयपुर और दौसा जिलों में नीले रंग की थैली में बिकने वाले टोंड दूध की रेट में जयपुर सरस डेयरी प्रशासन ने सरस दूध के  दूध के दामों में बढ़ोतरी की है.  यह कीमत सरस डेयरी का दूध 2 रू प्रतिलीटर की दर से दरें बढाई गई. सोमवार शाम की सप्लाई से बढ़ी हुई  दूध की कीमतें लागू कर दी गई हैं. बढ़ी कीमत के आधार पर एक लीटर की दूध की थैली अब 48 की जगह 50 रुपए में मिलेगी जबकि आधा लीटर दूध की थैली की रेट 24 रुपए से बढ़ाकर 25 रुपए कर दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरस गोल्ड दूध 62 रू की बजाए 64 रू प्रतिलीटर दूध की दर से आमजन को मिलेगा.,वहीं सरस स्मार्ट डीटीएम दूध 40 रू के बजाए 42 रू प्रतिलीटर,सरस स्टैंडर्ड शक्ति दूध 54 रू के बजाए 56 रू प्रतिलीटर की दर से उपभोक्ता प्राप्त कर सकेंगे.गाय का दूध दूध 50 रू के बजाए 52 रू और सरस लाईट दूध 14 रू में 400 मिली. दर से मिलेगा.डेयर प्रशासन ने सरस दूध के बढे हुए दाम कल शाम की सप्लाई से लागू होंगे.यह सरस दूध के बढे हुए दाम जयपुर,दौसा और ग्रामीण क्षेत्रों में महंगा मिलेगा.


 दूध की रेट में बढ़ोतरी का कारण दूध की सप्लाई में कमी को बताया गया है. जबकि डिमांड ज्यादा है. सर्दियों में बार-बार बन रही चाय की प्याली में दूध की डिमांड बढ़ी है. ठंड में दूध ज्यादा समय तक स्टोर हो पाने, पनीर, मावा, क्रीम, श्रीखंड, दही, बटर मिल्क जैसे प्रोडक्ट्स ज्यादा दिनों तक टिक पाने और दूध फटने की शिकायत नहीं आने,  पशु आहार और चारा महंगा होने का असर भी दूध की कीमतों पर पड़ा है.


खबरें और भी हैं...


एक्ट्रेस महालक्ष्मी ने पहला रिश्ता टूटने के बाद इनसे रचाई दूसरी शादी, बोली- मेरी लाइफ तो...


खाना खाकर खेत गए फोटोग्राफर का सुबह पेड़ से लटकता मिला शव, परिजनों को हत्या की आशंका