Jaipur : राज्य सरकार ने सीनियर आईएएस अधिकारी वीनू गुप्ता को राजस्थान रियल एस्टेट रेगुलेटरी अथॉरिटी (रेरा) का चेयरमैन बनाया. रेरा में चेयरमैन का पद अप्रैल माह में एनसी गोयल के हटने के बाद से खाली चल रहा था. वहीं इस वीनू गुप्ता वर्तमान में एमएसएमई में अतिरिक्त मुख्य सचिव पद पर लगी हुई है. वीनू गुप्ता इसी साल दिसंबर माह में रिटायर होने वाली हैं. अब सरकार ने वीनू गुप्ता को बतौर रेरा चेयरमैन  5 साल के लिए ओर जिम्मेदारी दी है. हालांकि IAS  वीनू गुप्ता VRS लेने के बाद रेरा चेयरमैन का पदभार ग्रहण करेंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


नगरीय विकास विभाग ने वीनू गुप्ता को 5 वर्ष या 65 साल की उम्र जो भी पहले हो तक के लिए रेरा चेयरमैन पद पर नियुक्त किया है. वीनू गुप्ता पहले मुख्य सचिव की दौड़ में सबसे आगे मानी जा रही थी. लेकिन वर्तमान मुख्य सचिव उषा शर्मा के कार्यकाल को 6 माह के लिए बढ़ाने के बाद वीनू गुप्ता को मुख्य सचिव बनने का मौका नहीं मिला. ऐसे में अब सरकार ने वीनू गुप्ता को रेरा में अध्यक्ष नियुक्त किया है. 


गौरतलब है, कि बिल्डरों की मनमानी को रोकने और आमजन को सभी उपयुक्त सुविधाओं युक्त आवास मिले. इसको ध्यान में रखते हुए सरकार ने रेरा का गठन किया था. 1987 बैच की आईएएस अधिकारी वीनू गुप्ता इसी साल दिसंबर माह में रिटायर होने वाली है. पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड कमिश्नर, प्राइमरी एजुकेशन, मेडिकल हेल्थ, सहित कई अहम विभागों पर रह चुकी वीनू गुप्ता को अब सरकार ने रेरा चेयरमैन की जिम्मेदारी सौंपी है. वीनू गुप्ता के पति डीबी गुप्ता भी वरिष्ठ आईएएस अधिकारी रह चुके हैं. जो सरकार में मुख्य सचिव से लेकर कई अहम पदों पर अपनी भूमिका निभा चुके हैं.


Reporter- Dinesh Tiwari


यह भी पढ़ें...


किस उम्र तक पिता बन सकते हैं पुरुष...?