Jaipur : राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) ने कहा, कि स्कूलों में लव जिहाद के मामले बहुत गंभीर है. हमने पता चलते ही  कार्रवाई की है, और जो भी जानकारी में आएगा, उसे पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. जी मीडिया से खास बातचीत करते हुए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा, कि यह संगीन अपराध है. लिखित या मौखिक, जो भी शिकायत आएगी, उसकी जांच करवाई जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


सेठ आनंद लाल पोद्दार स्कूल में दिव्यांग बच्चों को उपकरण वितरण करने के दौरान शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि दिव्यांग जनों को शिक्षा के साथ-साथ शारिरिक रूप से भी  मजबूती प्रदान करने के लिए सरकार उनके लिए काम कर रही है. वहीं, बोर्ड परीक्षा को लेकर मदन दिलावर ने कहा कि बोर्ड परीक्षा को छात्र फोबिया ना बनाएं. जो पूरे साल आप लोगों ने पढ़ा है, उस सिलेबस में से एग्जाम देना है, और उसी में से प्रश्न आने हैं. ऐसे में बिना घबराहट के एग्जाम दें. 



हिजाब पर भी दिया था बयान


बता दें, कि कुछ दिन पहले शिक्षामंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) ने हिजाब को लेकर भी एक बयान दिया था, जिसके बाद खूब हल्ला मचा था. उन्होंने कहा था कि, स्कूल में हिजाब पहन कर आने वाली छात्राओं को स्कूलों में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा था, कि अगर कोई छात्रा स्कूल ड्रेस में नहीं मिलेगी या फिर हिजाब में पाई गई, तो संबंधित टीचर के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा, हम किसी मजहब या हिजाब के विरोधी नहीं हैं, लेकिन स्कूल के नियमों का पालन करना जरूरी है.


सरकारी विद्यालयों में मतांतरण नहीं होने देंगे- दिलावर


कुछ दिन पहले दिलावर ने कहा था कि, गवर्मेंट स्कूलों में मतांतरण नहीं होने देंगे. बता दें, कि शिक्षामंत्री मदन दिलावर के इस बयान के बाद राजस्थान की सियासत गर्मा गई थी. बताया जा रहा है, कि उन्होंने स्कूल के नियमों का पालन ना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी. इसके बाद उन्होंने स्कूलों में हिजाब के प्रतिबंध के संबंध में अधिकारियों से भी बात की थी. उन्होंने स्कूलों में हिजाब पहनकर आने वाली छात्राओं के प्रवेश पर रोक और स्कूल ड्रेस की अनिवार्यता को सुनिश्चित करने की बात कही थी. बताया जा रहा है कि, शिक्षामंत्री दिलावर ने अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी जुटाने के आदेश भी दिए थे.


Reporter- Dinesh Tiwari