Jaipur News: जयपुर में भारतीय रेलवे की दोनों मान्यता प्राप्त ट्रेड यूनियन NFIR और AIRF के संयुक्त मोर्चा NJCA के आव्हान पर भूख हड़ताल की जा रही है. जयपुर जंक्शन के मुख्य परिसर में उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ,नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन,ओबीसी एम्प्लाइज एसोसिएशन,एससी-एसटी एम्प्लाइज एसोसिएशन से जुड़े रेलकर्मियों द्वारा यह भूख हड़ताल की जा रही है.


महिला रेल कर्मचारी भी आंदोलन में शामिल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भूख हड़ताल के तीसरे दिन आज बुधवार को महिला रेल कर्मचारी भी आंदोलन में शामिल हुई. रेल कर्मचारी नई पेंशन योजना को समाप्त कर पुरानी पेंशन योजना बहाली के लिए मांग कर रहे है. इस क्रमिक भूख हड़ताल में आज UPRMS के याकत अली, याकूब अली, मोहम्मद फिरोज, महेश शर्मा, तौसीफ अहमद, काडी बाई, गीता देवी, अहसान खान, महेश शर्मा, नीलम जाटव, सीमा मीना, मंजू मीना, राशि, सुमन चौधरी, सरोज धाकड़ आदि कर्मचारी शामिल रहे.


 सुखद भविष्य के लिए पेंशन का होना जरूरी


यूपीआरएमएस के मंडल अध्यक्ष सौरभ दीक्षित ने बताया की हमारी पेंशन की लड़ाई में बड़ी संख्या में महिला कर्मचारियों का जुड़ना इस बात को इंगित करता है कि कर्मचारी के सुखद भविष्य के लिए पेंशन का होना अतिआवश्यक है.यह सरकार महिला शक्ति को बढ़ावा देने पर जोर देती है,पर दूसरी तरफ पेंशन नहीं देकर महिला कर्मचारियों के भविष्य के साथ कुठाराघात कर रही है.


Reporter-Kashiram Choudhary


ये भी पढ़ें- Ram Mandir: इस शख्स ने राम मंदिर के लिए दिया सबसे ज्यादा दान, खुद को कहता है 'फकीर'