Jaipur News: राज्य सरकार 'राइजिंग राजस्थान' की तैयारियों में जुट गई है. राज्य सरकार की ओर से मुख्यमंत्री,उपमुख्यमंत्री, मंत्री और अधिकारियों का डेलिगेशन देश-विदेश जाकर इंवेस्टर्स को आमंत्रित कर रहे हैं. वहीं दूसरी और विभागीय अधिकारी भी अपने विभागों के जरिये राइजिंग राजस्थान प्री समिट को लेकर योजना बना रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राइजिंग राजस्थान पर्यटन प्री-समिट आज होगी.  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा प्री-समिट में मुख्य आतिथ्य होंगे.  उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी के विशिष्ट आतिथ्य में प्री-समिट का आयोजन होने वाला है. पर्यटन सचिव रवि जैन, पर्यटन आयुक्त वीपी सिंह और आरटीडीसी की एमडी सुषमा अरोड़ा समेत पर्यटन विभाग के अधिकारी व पर्यटन से जुड़े उद्यमी शामिल होंगे.  राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 को सफल बनाने के लिए आयोजन शाम 4 बजे जयपुर स्थित होटल ललित में किया जाएगा.


बता दें  140 से अधिक एमओयू mou साइन होंगे,जिससे लगभग 14 हज़ार करोड की निवेश राशि आने का अनुमान जताया जा रहा है. पर्यटन विभाग का प्रयास है की इन्वेस्टर्स पर्यटन के क्षेत्र में इन्वेस्ट करे,जिससे की राजस्थान की ओवेरआल इकॉनमी में बूस्टअप देखने को मिले,साथ ही देखा जाए तो राजस्थान की इकॉनमी का बढ़ा हिस्सा पर्यटन से जुड़ा है.


कहा जाता है राजस्थान आने वाला पर्यटक, ई रिक्शा,रेस्टोरेंट से लेकर 5 स्टार होटल तक रोजगार उपलब्ध करवाता है. ऐसे में कल पर्यटन विभाग इन्वेस्टर्स को पॉलिसीस से अवगत कराएगा ,साथ ही इंवेस्टर्स की डिमांड्स को फुलफिल करने की कोशिश करेगा. पर्यटन विभाग की और से होटल ललित में प्री समिट का आयोजन करने जा रहा,जिसमे पर्यटन विभाग की और से राजस्थान के पर्यटन क्षेत्र में निवेश करने को लेकर भी जानकारी दी जाएगी.