Jaipur: गहलोत सरकार सरकार की वर्क फ्रॉम होम योजना से महिलाओं को घर बैठे रोजगार मिलेगा. इस योजना में विधवा और तलाकशुदा महिलाओं को प्राथमिकता दी गई है.महिलाओं को रोजगार देने के लिए अब नियोक्ता भी बढ़-चढंकर हिस्सा ले रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- कस्टम विभाग ने एयरपोर्ट पर पकड़ा सोना, रोडियम प्लेटेड तारों में छिपाकर लाया गोल्ड


35 नियोक्ता जुड़ें सरकार के साथ


राज्य सरकार की वर्क फ्रॉम होम योजना में महिलाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है. क्योंकि 3 महीने में इस योजना से जुडने के लिए 16 हजार से ज्यादा महिलाओं ने आवेदन किए हैं. जबकि 35 नियोक्ता सरकार की इस योजना से जुडकर रोजगार देने के लिए अपने हाथ खोल दिए है.इस योजना की सबसे खास बात ये है कि विधवा और तलाकशुदा महिलाओं को प्राथमिकता मिलेगी.गहलोत सरकार सालभर में 20 हजार महिलाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा है.महिला अधिकारिता आयुक्त पुष्पा सत्यानी का कहना है कि सरकार की इस योजना से महिलाओं को घर बैठे रोजगार मिलेगा.हमारी कोशिश है कि तय लक्ष्य को प्राप्त करते हुए इस योजना का लाभ महिलाओं को दे सके.


यह भी पढ़ें- राजस्थान में 24 घंटे में 2 डिग्री तक बढ़ गया तापमान, 22 दिसंबर से फिर बदलेगा मौसम


विभाग की वेबसाइट पर कर सकते हैं आवेदन


महिलाएं इस योजना के अंतर्गत डायरेक्टरेट ऑफ वूमन एंपावरमेंट की वेबसाइट पर पोर्टल पर आवेदन कर सकती है.जिसमें महिलाओं को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार मिल पाएगा.अब तक इस योजना में 526 महिलाओं को घर बैठे रोजगार मिल चुका है.योजना के अंतगर्त महिलाओं को टेलीकॉम,पैकिंग मेटेरियल,सीजनेबल पोडक्ट मैटेरियल जैसे काम घर बैठे आसानी से मिल सकते है.फिलहाल 5 हजार से ज्यादा रोजगार के अवसर नियोक्ताओ ने दे रखे है.


यह भी पढ़ें- अलवर में पेड़ काटने से रोका तो दबंगों ने पीट-पीटकर हाथ-पैर तोड़ दिए


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसी बजट में घोषणा की थी.जिसके बाद में इस योजना को धरातल पर लाने के लिए महिला अधिकारिता विभाग जुट गया है.ऐसे में देखना होगा कि घर बैठे कितनी महिलाओं को रोजगार मिल पाता है.क्योकि कोरोना के बाद सरकार ये योजना इसलिए लेकर आई थी कि महिलाओं को घर बैठे रोजगार मिल सके और परिवार की आमदनी बढ़े.