Jaipur News: राजीव गांधी शहरी ओलम्पिक खेलों की तैयारियों को लेकर ग्रेटर निगम आयुक्त महेन्द्र सोनी ने सभी जोन उपायुक्त एवं ग्रेटर निगम क्षेत्र में आने वाली राजकीय स्कूलों के शारीरिक शिक्षकों के साथ बैठक की. सोनी ने बताया की नगरीय निकाय क्षेत्रों में खेल प्रतिभाओं की खोज कर आगे लाने के लिये राज्य खेलों की तर्ज पर वार्ड जिला और राज्य स्तर पर राजीव गांधी शहरी ओलम्पिक 2023 खेलों का आयोजन किया जा रहा है. ग्रेटर नगर निगम के 150 वार्डो को 34 खेल क्लस्टरों में बांट कर राजीव गांधी खेलों का आयोजन किया जायेगा. सभी जोन उपायुक्त एवं शारीरिक शिक्षकों को निर्देश दिये कि निगम क्षेत्र के तहत आने वाले मैदानों का भौतिक निरीक्षण करवाया जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खेल मैदानों का चिन्हितकरण कर संसाधनों की स्थिति से अवगत करवाते हुए खेल संसाधनों की उपलब्धता करवायें. जोन उपायुक्तों को निर्देश दिये कि राजीव गांधी शहरी ओलम्पिक खेलों में खिलाड़ियों की अधिक से अधिक भागीदारी के लिये सभी सरकारी स्कूलों-वार्ड अनुसार जोन कार्यालयों में रजिस्ट्रेशन के लिये कैम्प आयोजित करें. 8 वर्ष से 80 वर्ष तक के खेलने के इच्छुक व्यक्ति इन खेलों के लिये व्यक्तिगत-संस्था के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है. 


ये भी पढ़ें- 7 साल में क्यों जयपुर नहीं बन पाया स्मार्ट? डायरेक्टर ने बताई इसकी पीछे की बड़ी वजह


अतिरिक्त आयुक्त प्रवीण कुमार ने बताया कि 16 जनवरी से 21 जनवरी तक खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन के लिए वार्ड स्तर पर कैम्प लगाए जाएंगे. इसके अलावा खेल मैदानों में साफ-सफाई एवं डस्टबिन रखवाने के साथ अन्य मरम्मत का काम भी करवाया जाएगा.