Jaipur: जयपुर के मुरलीपुरा इलाके में एक पुजारी ने मंदिर कमेटी सदस्यों की ओर से परेशान होकर आत्मदाह कर लिया था. जिसके बाद से ही पुजारी के परिजन कई मांगों को लेकर अड़े हुए थे. अब इस मामले में मांगों पर सहमति बनने के बाद परिजन शव लेने को हुए तैयार हो गए हैं. कल सुबह मोर्चरी से परिजनों को शव सुपुर्द किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री सहायता कोष से पाँच लाख रुपया जारी करने की घोषणा के साथ-साथ पीड़ित प्रतिकर योजना के तहत भी पाँच लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं आश्रित को संविदा पर नौकरी और पीड़ित परिवार को डेयरी आवंटन का आश्वासन दिया गया है. एसीपी प्रमोद स्वामी ने प्रशासन और परिजनों के बीच के मध्यस्थता करवाई. जिसके बाद सुबह से चले आ रहे गतिरोध का पटाक्षेप हो गया. पुजारी की पुत्रियों को भी महिलाओं के लिए चल रही सरकारी योजनाओं में वरीयता से लाभ देने का आश्वासन दिया गया है. 


गौरतलब है कि मुरलीपुरा इलाके में मंदिर के पुजारी गिर्राज शर्मा ने गुरुवार सुबह 5 बजे आत्मदाह कर लिया. देर रात को उपचार के दौरान पुजारी का निधन हो गया. निधन के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एसएमएस अस्पताल की मौर्चरी में रखवाया था. जिसके बाद आक्रोशित स्थानीय लोग और कई संगठनों की ओर से मंदिर परिसर में धरना दिया जा रहा था.


Reporter- Kishore roy


अन्य जिले जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ेंः अलवर: जालोर में दलित छात्र की हत्या के विरोध में, एबीवीपी का प्रदर्शन
यह भी पढ़ेंः बहरोड़ कोर्ट में हुई कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर की पेशी, कड़ा रहा पुलिस का पहरा