Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर के मनोहरपुर-दौसा हाईवे पर आज, गुरुवार को दो कारों में भीषण टक्कर हो गई. हादसा इतना भयानक था कि लोगों ने दम तोड़ दिया. वहीं, 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इस भीषण हादसे की सूचना पर आंधी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक व गंभीर घायलों को आंधी सीएचसी और निम्स अस्पताल पहुंचाया. वहीं, हादसे के बाद मनोहरपुर-दौसा हाईवे पर वाहनों का जाम और लोगों को भीड़ जमा हो गई. ऐसे में आंधी थाना पुलिस ने वाहनों के जाम को सुचारू किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीन गंभीर घायलों को जयपुर किया रेफर 
जानकारी के अनुसार, जयपुर के जमवारामगढ़ में मनोहरपुर-दौसा हाईवे पर डांगरवाड़ा के पास दो गाड़ियों की भिड़ंत 4 लोगों के मौत की हो गई. जबकि, 10 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. वहीं, घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने घायलों को फौरन सीएचसी आंधी में करवाया, जहां से तीन गंभीर घायलों को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में रेफर कर दिया गया है. 



पढ़ें जयपुर की एक और अहम खबर 


राजकीय स्मारकों पर निशुल्क प्रवेश


अन्तर्राष्ट्रीय संग्रहालय दिवस 18 मई को प्रदेशभर के राजकीय संग्रहालय और स्मारक देशी—विदेशी पर्यटकों के लिए निशुल्क प्रवेश रहेगा. ज्योतिष यंत्रालय जंतर मंतर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. संस्कृत शिक्षा विभाग द्वारा सुबह 11:00 बजे से ज्योतिषविदों द्वारा जंतर-मंतर के वैज्ञानिक महत्व पर प्रकाश डाला जाएगा. साथ ही जंतर-मंतर के यंत्रों की उपयोगिता की जानकारी दी जाएगी. कार्यक्रम के दौरान मौजूद विद्यार्थियों, शोधार्थियों और पर्यटकों की जिज्ञासाओं का समाधान किया जाएगा. विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा जंतर मंतर पर शाम 07:00 बजे से 08:30 बजे तक खगोलीय पिण्डों का आकाश दर्शन कार्यक्रम का आयोजित किया जाएगा, जिससे विद्यार्थियों को आकाशीय पिंडों की जानकारी दी जाएगी. वहीं पर्यटन विभाग की ओर से पर्यटकों के मनोरंजन के लिए लोक कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां भी प्रस्तावित है. 


ये भी पढ़ें- किरोड़ी मीणा का कांग्रेस पर तंज, कहा- पिछली सरकार में लगे अधिकारी कर रहे लापरवाही...