Rajasthan News: जयपुर शहर में 13 मई 2008 को हुए सिलसिलेवार बम ब्लास्ट की घटना को 16 बरस पूरे हो गए हैं, लेकिन जख्म अब भी हरे हैं. बम बलास्ट की बरसी पर सोमवार को सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा. इससे पहले पूर्व संध्या पर रविवार को शहर में भगवा वाहन रैली निकाली गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चांदपोल हनुमान मंदिर से सांगानेरी गेट हनुमान मंदिर तक रैली निकाली गई. इन्हीं दोनों मंदिरों के बीच जगहों पर आठ सीरियल बम विस्फोट किए गए थे.


जयपुर में 16 साल पहले 13 मई को हुए सीरियल बम बलास्ट के कारण शहरवासी सहम गए थे. एक के बाद एक आठ बम बलास्टों में 71 लोगों की मौत हो गई थी वहीं सैंकड़ों लोग घायल हो गए थे. बलास्ट में मारे गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए मंगलवार 13 मई को जौहरी बाजार सांगानेरी गेट हनुमान मंदिर के बाहर सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ किया जाएगा. शाम सात बजे से शुरू होने वाले इस सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ में जनता के साथ ही जनप्रतिनिधि और गणमान्य लोग भी शामिल होंगे.



इधर हनुमान चालीसा के लिए जन जागरण करने की दृष्टि से रविवार शाम चार दीवारी में भगवा वाहन रैली निकाली गई. चांदपोल हनुमान मंदिर से शाम करीब छह बजे भगवा रैली रवाना हुई. रैली रवाना होने के समय बैंड बाजे से भक्ति रस की बरसात हुई. रैली में सबसे आगे केसरिया साफा बांधे महिला एवं पुरुष चल रहे थे.साथ ही चार पहिया तथा दोपहिया वाहन चल रहे थे. वाहनों पर केसरिया पताकाएं लगाई गई थी.



वहीं लोगों ने हाथों में केसरिया ध्वज ले रखे थे. इस दौरान लोग जयश्रीराम, जय बजरंग बली के जयघोष लगाते हुए चल रहे थे. केसरिया पताकाओं और ध्वजों के कारण भगवामय माहौल हो गए. भगवा रैली को देखने के लिए राह चलते लोग रुक भी गए. इसी तरह एक रिक्शा पर माइक से कल सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ की घोषणा की जा रही थी. भगवा वाहन रैली चांदपोल हनुमान मंदिर से रवाना होकर छोटी चौपड़ होते हुए विभिन्न मार्गों से चलकर सांगानेरी गेट हनुमान मंदिर पहुंची. हनुमान मंदिर में सामूहिक रूप से मंदिर की आरती में शामिल हुए.