Jaipur News: अतिरिक्त सत्र न्यायालय क्रम- 8 महानगर द्वितीय ने बजरी से भरे डंपर का कॉलोनी में प्रवेश रोकने की बात पर हुए विवाद में डंपर चढ़ाकर हत्या करने वाले चालक जगदीश को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इसके साथ ही अदालत ने अभियुक्त पर बीस हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. वहीं अदालत ने डंपर मालिक रामलाल चौधरी पर एक हजार रुपए का जुर्माना लगाते हुए हंसराज व नंदलाल को बरी कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


जयपुर डंपर चढ़ाकर हत्या मामले में आजीवन कारावास


अदालत ने अपने आदेश में कहा कि मृतक किशोर सिंह कॉलोनी में बच्चों और महिलाओं को दुर्घटना से बचाने के लिए भारी वाहनों के प्रवेश का विरोध करता था. किशोर सिंह के साथ हुई बहस को लेकर अभियुक्त का इतना भयावह रूप उभर कर सामने आएगा, इसकी कल्पना स्वयं किशोर सिंह ने भी नहीं की होगी. क्षणिक आवेश में आकर किसी निर्दोष की हत्या करने वाले को किसी भी सूरत में माफ नहीं किया जा सकता.


अदालत ने  कहा- निर्दोष की हत्या किसी सूरत में माफ नहीं 


अभियोजन पक्ष की ओर से अदालत को बताया गया कि झोटवाडा निवासी किशोर सिंह 12 जून, 2019 को घर के बाहर पौधों में पानी दे रहा था. इतने में अभियुक्त बजरी से भरा डंपर लेकर आया. कॉलोनी में डंपर के प्रवेश को लेकर किशोर सिंह का चालक और उसके साथ आए अन्य लोगों से झगड़ा हो गया. ऐसे में चालक डंपर लेकर चला गया.


ये भी पढ़ें- कोटा: तेज रफ्तार कार ने चार बाइक को रौंदते हुए कचोरी-समोसे के दुकान में घुसी, चार लोग झुलसे


वहीं बाद में अभियुक्त ने वापसी में खाली डंपर से जानबूझकर किशोर सिंह पर चढ़ा दिया. जिससे उसकी मौत हो गई. घटना को लेकर मृतक के परिजनों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर अदालत में आरोप पत्र पेश किया. वहीं बचाव पक्ष की ओर से कहा गया कि उसने जानबूझकर हत्या नहीं की थी. डंपर के अनियंत्रित होने के चलते दुर्घटना में किशोर सिंह की मौत हुई थी. दोनों पक्षों की बहस सुनकर अदालत में अभियुक्त को हत्या का दोषी मानते हुए सजा सुनाई है.