Jaipur: बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने प्रेस वार्ता कर पत्रकारों को संबोधित किया. इस दौरान शर्मा ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा सत्ता में आने से पहले प्रदेश के बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था. जो अभी तक भी पूरा नहीं हुआ. वहीं दूसरी ओर सरकार युवाओं को भ्रमित करते हुए युवा संबल योजना लेकर आई, संबल योजना के तहत सरकार 2 लाख बेरोजगारों को भत्ता देने की बात कर रही है. कांग्रेस ने चुनावी घोषणा पत्र में सभी बेरोजगारों को भत्ता देने की बात कही थी. हमने आरटीआई के माध्यम से जानकारी जुटाई की राजस्थान में कितने बेरोजगार हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरटीआई के अनुसार पंजीकृत बेरोजगारों की संख्या 17 लाख से अधिक है. लेकिन कांग्रेस सरकार बेरोजगारों की संख्या केवल दो लाख बता रही है. हिमांशु शर्मा ने कहा युवा मोर्चा कांग्रेस से मांग करता है कि प्रदेश के सभी बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता दिया जाए. इसी के साथ ही 24 अक्टूबर को प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का जन्म दिवस युवा मोर्चा द्वारा प्रदेश भर में धूमधाम से मनाया जाएगा.


युवा मोर्चा ने अभी से ही प्रदेश अध्यक्ष का जन्मदिन मनाने की तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश में सभी मंडल स्तर पर रक्तदान संकल्प पत्र भरवाए जाएंगे. जिसके माध्यम से 24 अक्टूबर को विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन पूरे प्रदेश भर में किया जाएगा. इसी के साथ प्रदेश की 1लाख कन्याओं के सुकन्या खाता खुलवाकर उनके परिजनों को सौंपा जाएगा.


Reporter- Anoop Sharma


यह भी पढ़ें - क्यूं लटक रही है IAS टीना डाबी पर जांच की तलवार, भीलवाड़ा के मामले का पकिस्तान कनेक्शन