Jaipur News: प्रदेश में बढ़ते महिला अपराध को लेकर राज्य महिला आयोग अध्यक्ष तथा सदस्यों ने मंगलवार को पुलिस महानिदेशक से मुलाकात की. उन्होंने प्रदेश में महिलाओं के लिए सुरक्षित वातावरण बनाने की मांग की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य महिला आयोग की टीम मंगलवार को पुलिस मुख्यालय पहुंची और पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा से मुलाकात की. आयोग अध्यक्ष रेहाना रियाज के नेतृत्व में है. टीम में आयोग सदस्य अंजना मेघवाल, सदस्य सचिव, मीनाक्षी मीणा, रजिस्ट्रार ब्रज माधुरी शर्मा, एवं उप सचिव कमल सिंह यादव शामिल थे. उन्होंने प्रदेश में महिलाओं के लिए सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए पुलिस महानिदेशक से विस्तृत चर्चा की.


यह भी पढ़ें- Churu News: अपराधियों पर ऑपरेशन वज्र का प्रहार, 3 हिस्ट्रीशीटर सहित 17 लोग गिरफ्तार


अध्यक्ष राजस्थान राज्य महिला आयोग ने स्कूलों और कॉलेजों पढ़ने वाले छात्राओं एवं अन्य महिलाओं के साथ होने वाली छेड़छाड़, शारीरिक एवं मानसिक उत्पीड़न की घटनाओं को रोकने के लिए निर्भया स्क्वाङ की  प्रभावशीलता में वृद्धि करने की बात रखी. 


उन्होने कहा कि महिलाओं की समस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने वाले अधिकारी के मोबाइल नंबर है, उसकी समय पर उपलब्धता होने की जानकारी पुलिस थानों, स्कूलों एवं कॉलेजों के बाहर चस्पा की जानी आवश्यक है ताकि किसी भी प्रक्रिया घटना संबंधित व्यक्ति की जानकारी वीर अधिकारी को समय पर दी जा सके.


यह भी पढ़ें- राजस्थान पुलिस का अपराधियों पर वज्र प्रहार, 32 जिलों से 8950 बदमाश गिरफ्तार


 


महिलाओं को दी जाएगी राहत
पुलिस महानिदेशक चूरू में राजस्थान राज्य महिला आयोग के दल को आश्वस्त किया कि वे इस संबंध में त्वरित कार्यवाही कर छात्राओं में महिलाओं को राहत प्रदान करायेंगे.