Jaipur News : राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने आमेर विधानसभा क्षेत्र के रुण्डल में भगवान परशुराम की तपोस्थली जमदग्नि ऋषि आश्रम में चल रहे महायज्ञ में आहुति दी. इसके साथ ही संत-महंतों का आशीर्वाद लिया और प्रदेश की खुशहाली व उन्नति की कामना की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मौके पर पूनियां ने कहा कि राजनीति धर्मनीति से जुड़ जाए, समाजनीति, राजनीति धर्मनीति के निर्देश से ही चलती है, तभी उस क्षेत्र का और प्रजातंत्र का कल्याण होता है.


 पूनियां ने कहा कि मैं तो एक कारक हूं, यहां महाराज  ने निर्देश दिया, वह मेरे मन में भी संकल्प था, मुझे लगता है कि आने वाला भविष्य आमेर और आमेर की पीढ़ी का सुखद तो है ही, लेकिन मेरे मन में यह कल्पना थी कि इस पवित्र स्थान को केवल इस गांव और इस बस्ती के लिए ही नहीं, आने वाले समय में यह स्थान हिंदुस्तान के धार्मिक, आध्यात्मिक और सांस्कृतिक केंद्र बने, इसके लिए मेरा यह जो प्रयत्न होगा, मन, वचन, कर्म और वाणी से निश्चित रूप से पूरा करूँगा.


पूनियां ने कहा कि भारत के संस्कृति मंत्रालय के मंत्री से इस बारे में आग्रह करूंगा कि संस्कृति मंत्रालय की टीम यहां आकर विजिट करें. इस महत्वपूर्ण स्थान के बारे में जाने और आगे जो भी कार्यवाही होगी वो प्रक्रिया पूरी करें, इसके लिए पूरी तरह संकल्पित हूं, भले ही कितना समय लगे.


मैं  महसूस करता हूं कि निश्चित रूप से ये स्थान भगवान परशुराम जी की पावन परंपरा का स्थान है, जिसे हम भारतवर्ष का आध्यात्मिक और सांस्कृतिक केंद्र बनाने के लिए पूरा प्रयत्न करेंगे.