Jaipur: यदि सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही झोटवाडा आरओबी प्रोजेक्ट भी पूरा हो जाएगा. करीब छह साल में झोटवाडा आरओबी का 61 फीसदी काम पूरा हो चुका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेडीसी रवि जैन ने बताया की प्रोजेक्ट से प्रभावित स्ट्रक्चर्स की भूमि का भौतिक कब्जा 18 नवम्बर, 2021 से लिये जाने की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी. झोटवाडा आरओबी से प्रभावितों की भूखण्डों की लॉटरी निकाली जा चुकी है और लगभग 440 आवंटन पत्र जारी किये जा चुके हैं. मौके पर स्ट्रक्चर को हटाये जाने और भूमि का भौतिक कब्जा लिये जाने का कार्य प्रगति पर है.


यह भी पढ़ें-9 साल से फाइलों में फंसी है, CM गहलोत की यह बजट घोषणा


वर्तमान में 167 स्ट्रक्चर को हटाया जाकर भूमि का भौतिक कब्जा लिया जा चुका है. मौके पर पाईलिंग का कार्य भी शुरू किया जा चुका है और रेल्वे ट्रेक से लता सर्किल के मध्य भाग में 27 पाईल का कार्य पूर्ण किया जा चुका है. रवि जैन ने बताया कि आरओबी. कालवाड़ रोड पर बनाया जा रहा है. नवीन तीन लेन झोटवाड़ा आरओबी का निर्माण पंचायत भवन से लेकर अम्बाबाड़ी तक किया जा रहा है. इस नवीन आरओबी के निर्माण से आरओबी 6 लेन का हो जायेगा और झोटवाड़ा क्षेत्र के निवासियों को सुगम यातायात की सुविधा उपलब्ध होगी. इस आरओबी की कुल लम्बाई 2450 मीटर है.


अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें