NVS Class 6 Admission 2023-24: नवोदय स्कूल में पढ़ने का सपना हर एक स्कूली छात्र का होता है, क्योंकि वहां की पढ़ाई, सिस्टम और अनुशासन स्टूडेंट्स के साथ पैरेंट्स को भी पसंद आता है. तभी तो नवोदय स्कूल में प्रवेश के लिए सबकी ख्वाइश होती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब आपको बतो दें कि नवोदय स्कूल में यदि आप अपने बच्चे का एडमिशन कराना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए काफी काम की है, क्योंकि नवोदय स्कूल समिति ने प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. यह प्रक्रिया आगामी 31 जनवरी तक जारी रहेगी. आपकों बता दें कि कक्षा 6 के प्रवेश के लिए जेएनवीएसटी 29 अप्रैल 2023 को आयोजित की जाएगी. टेस्ट का रिजल्ट जून तक जारी कर दिए जाने की संभावना रहेगी.


नवोदय विद्यालय समिति ने एकेडमिक ईयर 2023-24 में कक्षा 6 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है, इसलिए बिना किसी देरी के सबसे पहले अपना रजिस्ट्रेशन कराएं. जो भी छात्र कक्षा 6 में एडमिशन लेना चाहते हैं वो वेबसाइट navodaya.gov.in पर विजिट करें. 


पहले आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं.
 एनवीएस कक्षा 6 रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
 डिटेल भरें और जरूरी डॉक्यूमेंट भी अपलोड करें
ध्यान से पूरा फॉर्म भरें और सबमिट कर दें
अंत में भविष्य के इस्तेमाल के लिए एप्लीकेशन फॉर्म की एक हार्ड कॉपी भी रख लें


ये है योग्यता
सबसे पहले छात्र संबंधित जिले का निवासी हो,जहां जवाहर नवोदय विद्यालय स्थित है. छात्र को शैक्षणिक सत्र 2022-23 में सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त या उसी जिले में मान्यता प्राप्त स्कूल में कक्षा 5 में अध्ययनरत होना चाहिए.  उम्मीदवार को सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त या मान्यता प्राप्त स्कूल से कक्ष 3 और कक्षा 5 होना चाहिए.


ये भी पढ़ें- Government Job: राजस्थान में सहायक रेडियोग्राफर के पदों पर बंपर भर्ती, जानें आवेदन की डेट और भर्ती प्रक्रिया