Rajasthan Politics:  सरकार के साथ पिछले 4 महीने से अपने इस्तीफे को लेकर आंख-मिचौली खेल रहे मंत्री डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने अब राजधानी के साथ देश के दूसरे हिस्सों में जमीन जेहाद का मुद्दा उठाया है. वक्फ विधेयक से पहले चल रहे विवाद के बीच डॉ किरोड़ी ने वक्फ के मुद्दे के साथ ही मुस्लिम नेताओं द्वारा सरकारी जमीन के फर्जी दस्तावेज के आधार पर बेचान को लेकर निशाना साधा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


किरोड़ी लाल मीणा ने ऑल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के फजल उर रहमान पर जमीनों के कागजों में हेरफेर कर एक समाज विशेष के लोगों को बसाने के आरोप लगाए. एक ऑडियो-वीडियो के आधार पर किरोड़ी ने कहा कि यह बसावट हिन्दू आबादी को रोकने के लिए की गई. इस मामले में कुछ मौका परस्त मुस्लिम नेताओं ने अपने समाज के लोगों को भड़काया.



फज़ल उर रहमान से कांग्रेस नेताओं के गठजोड़ को लेकर डॉ किरोड़ी ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान सहित कई नेताओं के ताल्लुकात रहे हैं.  किरोड़ी ने कहा कि पूर्व CM सहित कई कांग्रेस नेता मुस्लिमों को भड़का रहे हैं. उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड की संपत्ति किसी की निजी संपत्ति नहीं है, लेकिन ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल बोर्ड से जुड़े फजल उर रहीम ने वक्फ के नाम पर सरकारी, मंदिर माफी की जमीन और चरागाह को अवैध रूप से विशेष समुदाय को बेच कर 'मिनी पाकिस्तान' बना दिया.



PM मोदी के खिलाफ रची जा रही साजिश-किरोड़ी


डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सलमान खुर्शीद और एनसीपी नेता शरद पवार समेत कई नेताओं से फजल के सम्पर्क हैं. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मुस्लिमों को भड़काने का काम किया. किरोड़ी ने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ बड़ी साजिश रची जा रही है.



आपदा राहत मन्त्री ने कहा कि कई प्रभावशाली लोगों ने मिलकर वक्फ बोर्ड की जमीन को बेचा. साथ ही आदिवासियों की जमीन को वक्फ की जमीन बताकर बेच दिया गया. किरोड़ी ने कहा कि आमेर और किशनपुरा में 900 बीघा जमीन पर अवैध कब्जा कर एक समुदाय विशेष को वहां बसा दिया. मंदिर माफी की ज़मीन पर कब्जा कर अवैध रूप से कॉलोनी बसा दीगई है. इस क्षेत्र में 40 मस्जिद और 20 बूचड़खाने बना दिये गए.



विदेशों से हो रही फंडिंग, देश के खिलाफ काम लिया जा रहा यह पैसा -किरोड़ी



किरोड़ीलाल ने कहा कि मंदिर की जमीनों पर कब्जा कर समुदाय विशेष को फायदा पहुंचाया जा रहा है. विदेशी ताकतों से ट्रस्ट के नाम पर मोटा पैसा लिया गया, ना ही इसका कोई रजिस्ट्रेशन कराया गया और ना ही पैसे के सोर्स का खुलासा किया गया.


मीणा ने कहा कि वक्फ की संपत्तियों से आम मुसलमान का कोई लेना देना नहीं है. जबकि वक्फ की संपत्तियों को कई प्रभावशाली मुसलमानों ने बेच दिया. उन्होंने कहा कि पिछले राज में कई ज़मीनों पर मिनी पाकिस्तान बसा दिया गया. उन्होंने कहा कि अगर सही तरीके से जांच की जाए तो यहां रहने वाले कई लोग रोहिंग्या भी मिल जाएंगे.


पीएम मोदी के खिलाफ मुहिम, पीएमओ में दूंगा इसके सबूत-किरोड़ी


किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि मंदिर की जमीनों पर कब्जा कर समुदाय विशेष को फायदा पहुंचाने की कोशिश हुई. आपदा राहत मन्त्री ने कहा कि वक्फ बोर्ड के नाम पर हो रहे इस गोरखधंधे को देख कर ही मोदी सरकार वक्फ संशोधन अधिनियम 2024 लेकर आ रही है, लेकिन केन्द्र के इस फैसले से विचलित कांग्रेस नेता और दूसरे लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मुसलमानों को भड़का रहे हैं.


किरोड़ी ने कहा कि केंद्र सरकार के खिलाफ बड़ी साजिश रची जा रही है. उन्होंने कहा कि एक QR कोड जारी कर उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ मुहिम चला रखी है. किरोड़ी बोले कि, इस पूरे मामले की जानकारी के साथ वे पीएम मोदी से भी मिलेंगे और पीएमओ को सभी दस्तावेज भी सौंपेंगे.



किरोड़ी ने बॉम्बे मर्केंटाइल बैंक की एमआई रोड ब्रांच के उस बैंक अकाउंट का भी ज़िक्र किया. जिसे विदेशी पैसा रूट कराने के काम लिया गया.