Kotputli News: राजस्थान के कोटपूतली-बहरोड़ में पीसीसी सचिव संजय यादव के नेतृत्व में सोमवार को कांग्रेस कमेटी ने डीएपी खाद की भारी कमी और कालाबाजारी का आरोप लगाते हुए एसडीएम राम किशोर मीणा को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में किसानों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाते हुए बताया गया कि किसानों को वर्तमान में 5000 बैग डीएपी खाद की आवश्यकता है, लेकिन अब तक मात्र 800 बैग ही उपलब्ध कराए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें- Baran News: बारां में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते...



किसानों के लिए यह स्थिति चिंताजनक है. क्योंकि फसल की बुवाई का समय चल रहा है और खाद की कमी से उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विकास यादव ने आरोप लगाया कि डीएपी खाद की कालाबाजारी हो रही है. क्षेत्र में नकली खाद का वितरण हो रहा है. खाद-बीज की दुकानों पर कालाबाजारी करते हुए महंगे भाव में डीएपी बेचा जा रहा है. जिसके कारण किसानों को उचित दामों पर खाद नहीं मिल पा रही है.


 



ज्ञापन में मांग की गई है कि प्रशासन जल्द से जल्द खाद की आपूर्ति सुनिश्चित करे, ताकि किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े. एसडीएम ने ज्ञापन प्राप्त करने के बाद आश्वासन दिया कि इस मुद्दे को प्राथमिकता से निपटाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे.


 



इस मौके पर बहरोड़ ब्लॉक अध्यक्ष विकास यादव, दलीप अधाना, सुभाषचंद, पंकज शर्मा, राजसिंह यादव, लीलाराम सैनी, मनोज रावत, संजय सरपंच, नरेंद्र मिस्त्री, योगेश यादव, नितिन यादव, जितेंद्र यादव, अनिल वकील, विनीत वकील, कुलदीप जोनी सोनी, शीशपाल, योगेश यादव, अवधेश, लोकेश, देवेंद्र राघव, घनश्याम सहित कांग्रेस नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे.