Kotputli: विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने इंग्लैंड के लेसेस्टर शहर में हिंसक संघर्ष के मद्देनजर ब्रिटिश प्रधानमंत्री लिज ट्रस को चिट्ठी लिखी है. गुरुवार को कोटपूतली पहुंचे आलोक कुमार ने बताया कि पिछले दिनों एशिया कप के तहत दुबई में हुए भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के बाद लीसेस्टर में मुसलमानों ने हिंदुओं के घरों और संपत्तियों को निशाना बनाया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर विश्व हिंदू परिषद ने इस घटना की निंदा की है साथ ही हिंदुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने और उन्हें निशाना बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर बताया है कि लेसेस्टर और बर्मिंघम यह केवल लोकल समस्या नहीं है, बल्कि दुनिया भर में मुसलमानों का एक बड़ा वर्ग गलत मानसिकता के साथ गैर मुस्लिमों को अपना शत्रु मानता है.


विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार दिल्ली से विराटनगर जाते समय आज कोटपूतली रुके थे. आलोक कुमार विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल में शामिल रहे श्रीपंचखंड पीठाधीश्वर आचार्य स्वामी धर्मेंद्र महाराज के निधन के बाद उनकी तीये की बैठक में शामिल होने जा रहे थे.


आलोक कुमार ने बताया कि गौ रक्षा और राम मंदिर के लिए आचार्य धर्मेंद्र ने सेनापति की भूमिका निभाई. उनकी निर्भयता को देश सदैव याद रखेगा. कोटपूतली में केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार और क्षेत्र संगठन मंत्री राजाराम, क्षेत्रीय मंत्री सुरेश उपाध्याय का प्रांत उपाध्यक्ष पूरणमल भरगड़ के नेतृत्व में विहिप के राजेंद्र हिन्दु, आशीष भारतीय, सुगन भाई और अन्य कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत सम्मान किया गया.


Reporter- Amit Yadav


 


यह भी पढ़ें: