Rajasthan Live News: 86 साल की उम्र में रतन टाटा ने दुनिया को कहा अलविदा, पार्थिव शरीर को नरीमन पॉइंट में रखा गया, शाम 4 बजे तक होंगे अंतिम दर्शन

अंश राज Thu, 10 Oct 2024-2:47 pm,

Rajasthan Live News: टाटा संस के चेयरमैन रतन नवल टाटा का 86 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. उनका बुधवार करीब रात 11 बजे निधन हो गया था. वे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल की इंटेसिव केयर यूनिट (ICU) में भर्ती थे और उम्र संबंधी बीमारियों से ग्कसित थे. टाटा का पार्थिव शरीर नरीमन पॉइंट स्थित नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (NCPA) में रखा गया है. यहां लोग शाम 4 बजे तक उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे.

Rajasthan live News: टाटा संस के चेयरमैन रतन नवल टाटा का 86 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. उनका बुधवार करीब रात 11 बजे निधन हो गया था. वे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल की इंटेसिव केयर यूनिट (ICU) में भर्ती थे और उम्र संबंधी बीमारियों से ग्कसित थे. टाटा का पार्थिव शरीर नरीमन पॉइंट स्थित नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (NCPA) में रखा गया है.  यहां लोग शाम 4 बजे तक उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog

नवीनतम अद्यतन

  • Rajasthan Live News: केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री भागीरथ चौधरी का करौली दौरा
     
    करौली, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री भागीरथ चौधरी का करौली दौरा आज, शाम 5 बजे कैला माता के दर्शन का कार्यक्रम, शाम 6 बजे मदन मोहन मंदिर में दर्शन का भी है कार्यक्रम, इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और आमजन से भी मुलाकात करेंगे मंत्री, भाजपा कार्यकर्ता सूरौठ के जट नगला में मंत्री का करेंगे स्वागत, भाजपा करौली शहर मंडल अध्यक्ष आशुतोष तिवाड़ी ने दी जानकारी.
  • Rajasthan Live News: SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में SOG टीम ने किया कोर्ट का रुख
     
    जयपुर SOG मुख्यालय से खबर SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण, 4 ट्रेनी SI और एक महिला को लेकर कोर्ट पहुंचेगी, SOG टीम कुल 5 आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी, SOG ने कल आरपीए से हिरासत में लिए थे 5 ट्रेनी, SI जिनमें से चार को SOG ने किया गिरफ्तार, कुछ ही देर में आरोपियों को लेकर कोर्ट पहुंचेगी SOG टीम.
  • Rajasthan Live News: पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ बयानबाजी मामले HC ने मांगा जवाब
     
    राजस्थान हाइकोर्ट से बड़ी खबर पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ बयानबाजी से जुड़ा मामला, हाइकोर्ट ने कॉंग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा से मांगा जवाब, जस्टिस नरेंद्र सिंह ने दिए आदेश, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर की आपराधिक याचिका पर दिए आदेश, मामले में मदन दिलावर ने निचली अदालत में पेश किया था परिवाद, निचली अदालत ने पुलिस को दिए थे मामला दर्ज करने के आदेश, वहीं महावीर नगर थानाधिकारी ने दायर की थी रिवीजन, रिवीजन कोर्ट ने मामला दर्ज करने के आदेश को कर दिया था रद्द, इसके खिलाफ मदन दिलावर ने पेश की है हाइकोर्ट में याचिका.
  • Rajasthan Live News: करतारपुरा स्कूल के अध्यापिका को किया एपीओ
     
    जयपुर, करतारपुरा स्कूल के अध्यापिका को किया एपीओ, छात्रों से पैर दबवाने के मामले में किया एपीओ,  शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने मामले पर तुरंत लिया एक्शन, प्रारंभिक शिक्षा निदेशक सीताराम जाट को दिए एपीओ करने के निर्देश, स्कूल में चौथी कक्षा के बच्चों से पैर दबवाने वाली शिक्षिका को किया एपीओ, एपीओ काल में मुख्यालय लगाया बीकानेर.
  • Rajasthan Live News: रतन टाटा का शाम को राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
     
    टाटा संस के चेयरमैन रतन नवल टाटा का 86 साल की उम्र में अंतिम सांस ली. उनका बुधवार करीब रात 11 बजे निधन हो गया था. वे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल की इंटेसिव केयर यूनिट (ICU) में भर्ती थे और उम्र संबंधी बीमारियों से ग्कसित थे. टाटा का पार्थिव शरीर नरीमन पॉइंट स्थित नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (NCPA) में रखा गया है.  यहां लोग शाम 4 बजे तक उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे. शाम को राजकीय सम्मान के साथ रतन टाटा का अंतिम संस्कार किया जाएगा.
  • Rajasthan Live News: जयपुर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि रतन टाटा ने अपना पूरा जीवन देश की उन्नति के लिए समर्पित कर दिया. वह भारत के महान उद्योगपति और प्रेरणादायक व्यक्तित्व थे, और उनका निधन राष्ट्र और वैश्विक समुदाय के लिए एक अपूरणीय क्षति है. राठौड़ ने आगे कहा कि टाटा की सादगी, नेतृत्व और दूरदर्शिता सदैव हमारी प्रेरणा का स्रोत बने रहेंगे. उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे. उनकी आत्मा को शांति मिले. 

  • Rajasthan Live News: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के घाटोल तहसील के भूकिया-जगपुरा में सोने की खुदाई के मामले में एक नया मोड़ आया है. आस्ट्रेलियाई कंपनी, जिसने इस क्षेत्र में सोने की खोज और खनन पर दावा किया था, ने राजस्थान हाईकोर्ट से राहत नहीं मिलने के बाद अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता न्यायाधिकरण में मामला दर्ज किया है.
     
    कंपनी ने राज्य सरकार द्वारा खान आवंटन नहीं करने के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली. अब, अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता न्यायाधिकरण में मामला पहुंचने से इस मामले में एक नए अध्याय की शुरुआत हो सकती है.
  • Rajasthan Live News: राज्यपाल हरिभाऊ बागडे ने भारत रत्न और पद्म विभूषण से सम्मानित रतन टाटा के निधन पर गहरा शोक जताया. उन्होंने कहा कि रतन टाटा दूरदर्शी और मानव मूल्यों से जुड़े व्यक्ति थे. उनकी मौलिक दृष्टि ने भारतीय उद्योग जगत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया और देश को वैश्विक स्तर पर पहचान दिलाई. राज्यपाल ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.

  • Rajasthan Live News:  पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "रतन टाटा का निधन देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है. उन्होंने अपने कारोबार में भारत को प्राथमिकता देकर हमें गर्व करने के कई मौके दिए. उनके परोपकारी कार्य भी प्रसिद्ध हैं. ऐसे प्रेरणादायक व्यक्तित्व को मैं अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं."

  • Rajasthan Live News: जयपुर सरकार ने सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों की विदेश यात्रा के लिए नई गाइडलाइन जारी की है. इसके अनुसार, विभाग के सक्षम अधिकारी निजी विदेश यात्रा की अनुमति दे सकते हैं. हालांकि, यदि कर्मचारी या अधिकारी विदेश यात्रा के दौरान कोई लाभ प्राप्त करना चाहते हैं, तो उन्हें पहले अनुमति लेनी होगी.

    इसके अलावा, वित्त विभाग ने एक आदेश जारी करके प्रोबेशन पीरियड में फिक्सेशन की स्थिति को स्पष्ट किया है. यह आदेश सरकारी कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे उनकी विदेश यात्रा और प्रोबेशन पीरियड के दौरान उनके अधिकारों और कर्तव्यों को लेकर स्पष्टता होगी.

  • Rajasthan Live News: नागौर की पूर्व सांसद और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ ज्योति मिर्धा ने उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है. डॉ मिर्धा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, "भारत के प्रख्यात उद्योगपति और समाजसेवी पद्म विभूषण रतन टाटा के निधन की सूचना अत्यंत दुःखद है."

    उन्होंने आगे कहा, "रतन टाटा के नेतृत्व और दूरदर्शिता ने हमारे देश को एक नई दिशा दी. उन्होंने समाज सेवा और राष्ट्र निर्माण में भी अपना अमूल्य योगदान दिया. उनका निधन पूरे उद्योग जगत के साथ देश के लिए अपूरणीय क्षति है." डॉ मिर्धा ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनकी आत्मा की शांति की कामना की.

  • Rajasthan Live News: बेगूं में एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ, जहां एक ट्रेलर ने स्कूल वैन को टक्कर मारी, जिसमें चार छात्राएं घायल हो गईं. यह घटना एनएच 27 पर तेजपुर रीको के पास हुई, जब मारुति वैन पारसोली से मॉडल स्कूल बेगूं की ओर जा रही थी.

    मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने पलटी वैन से छात्राओं को निकाला और उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. इसके अलावा, ग्रामीणों ने ट्रेलर चालक को भी रोक लिया और उसे वहीं बिठा लिया. पारसोली पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और घटना की जांच शुरू कर दी.

  • Rajasthan Live News: जयपुर में दिवाली की सामूहिक सजावट शुरू हो गई है. इस वर्ष एमआई रोड पर राइजिंग राजस्थान की थीम पर बाजार सजाए जाएंगे. पांच बत्ती चौराहे पर राइजिंग राजस्थान के कटआट्स लगाए जाएंगे. इसके अलावा, अजमेरी गेट से गवर्नमेंट हॉस्टल तक 11 हजार बल्बों की लड़ियां लगाई जाएंगी और बिजली के पोल पर रंगीन लाइट्स सजाई जाएंगी.

    राजापार्क में अयोध्या की झलक देखने को मिलेगी, क्योंकि इसे अयोध्या की तर्ज पर सजाया जाएगा. राजापार्क में पांच दिनों तक सजावट रहेगी, जो दिवाली के त्योहार को और भी आकर्षक बनाएगी. यह सजावट जयपुर की सुंदरता को और भी बढ़ाएगी और लोगों को दिवाली के त्योहार का आनंद लेने का अवसर प्रदान करेगी.

  • Rajasthan Live News: भरतपुर सांसद संजना जाटव के पति का विवादित मामला सामने आया है, जहां उनके पति, जो पुलिस कांस्टेबल हैं और संजना जाटव की सुरक्षा में तैनात हैं, कार्यक्रमों में पत्नी के साथ मंच साझा कर रहे हैं और सम्मान ले रहे हैं. इस पर भाजपा नेताओं ने सवाल उठाया है कि क्या सुरक्षा गार्ड भी सांसद के बराबर सम्मान ले सकता है? यह मामला चर्चा में है.

  • Rajasthan Live News: केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर टाटा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि यह जानकर बहुत दुख हुआ कि रतन टाटा अब हमारे बीच नहीं रहे. शेखावत ने टाटा को एक दूरदर्शी व्यवसायी और परोपकारी बताया, जिन्होंने भारत के कॉर्पोरेट परिदृश्य पर एक अमिट छाप छोड़ी. उन्होंने कहा कि टाटा की नैतिकता, सहानुभूति और करुणा की विरासत हमेशा प्रेरित करेगी. शेखावत ने टाटा समूह परिवार और उन सभी लोगों के प्रति हार्दिक संवेदनाएँ व्यक्त की, जिनके जीवन को टाटा ने अपनी उदारता और दयालुता से प्रभावित किया. उन्होंने अंत में ॐ शांति कहकर टाटा की आत्मा की शांति की कामना की.
  • Rajasthan Live News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि श्री टाटा का निधन अत्यंत दुःखद है. उनका योगदान व्यावसायिक क्षेत्र तक ही सीमित नहीं था, बल्कि उन्होंने समाज सेवा और राष्ट्र निर्माण में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. टाटा समूह के नेतृत्व में भारत का नाम वैश्विक स्तर पर रोशन हुआ और देश के आर्थिक-सामाजिक विकास में भी योगदान हुआ. उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति और शोकाकुल परिवार को शक्ति की कामना की.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link