Rajasthan Live News: CM भजनलाल शर्मा आज करेंगे भरतपुर-करौली का दौरा, नवरात्रि पर अवकाश के दिन भी हो सकेंगी रजिस्ट्रियां

अंश राज Fri, 11 Oct 2024-10:28 am,

Rajasthan Live News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज भरतपुर और करौली के दौरे पर रहेंगे. यह दौरा राज्य के विकास कार्यों और जनता की समस्याओं को सुनने के लिए किया जा रहा है. मुख्यमंत्री के इस दौरे से भरतपुर और करौली के लोगों को अपनी समस्याओं का समाधान करने का अवसर मिलेगा.

Rajasthan Live News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज भरतपुर और करौली के दौरे पर रहेंगे. यह दौरा राज्य के विकास कार्यों और जनता की समस्याओं को सुनने के लिए किया जा रहा है. मुख्यमंत्री के इस दौरे से भरतपुर और करौली के लोगों को अपनी समस्याओं का समाधान करने का अवसर मिलेगा. इसके आलावा आज अवकाश के दिन भी रजिस्ट्रियां हो सकेंगी. नवरात्रि के दौरान सबसे अधिक रजिस्ट्रियां होती हैं, इसलिए राजकीय अवकाश के दिन भी उप पंजीयक कार्यालय खुले रहेंगे. आमजन की सुविधा के लिए सब रजिस्ट्रार ऑफिस भी खुले रहेंगे, जहां दस्तावेजों के पंजीयन सहित अन्य आवश्यक कार्य किए जा सकेंगे. यह व्यवस्था लोगों को अवकाश के दिन भी अपने कार्यों को पूरा करने में मदद करेगी और उन्हें किसी भी असुविधा से बचाएगी.  राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog

 

 

नवीनतम अद्यतन

  • Rajasthan Live News: जयपुर में सितंबर में अपराध की दर में वृद्धि देखी गई. इस महीने, कुल 2,278 मामले दर्ज किए गए, जिनमें वाहन चोरी के 368 मामले शामिल थे ¹. बजाज नगर क्षेत्र में सबसे अधिक 22 वाहन चोरी की घटनाएं हुईं. इसके अलावा, मानसरोवर में छेड़छाड़ की 11 वारदातें हुईं. स्नैचिंग के मामले भी बढ़े, जिनमें से 58 मामले दर्ज किए गए. शास्त्री नगर में सबसे अधिक 9 स्नैचिंग की घटनाएं हुईं. ये आंकड़े जयपुर में अपराध की बढ़ती समस्या को दर्शाते हैं.

  • Rajasthan Live News: कमोल गाँव में एक दर्दनाक घटना घटी, जहां एक पैंथर ने एक अधेड़ व्यक्ति पर हमला किया। गुस्साए ग्रामीणों ने पैंथर को घेरकर पीट-पीटकर मार डाला। घटना की सूचना पर सायरा थाना पुलिस और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और पैंथर के शव को कब्जे में लिया। हमले में भैंस के बछड़े को बचाने गए देवाराम घायल हो गए थे।

  • Rajasthan Live News: तारानगर में आज भाजपा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का दौरा होगा. वे दोपहर में रामपुरा गांव के जीवन माता मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शिरकत करेंगे. इस दौरान वे भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ वार्ता भी करेंगे. यह जानकारी भाजपा नेता राकेश जांगिड़ ने दी.

  • Rajasthan Live News: बांसवाड़ा के अगरपुरा क्षेत्र में रात में एक दर्दनाक घटना घटी। एक महिला पर चाकू से हमला किया गया, जिसमें वह घायल हो गई। हमलावर ने महिला पर तीन बार चाकू से वार किया। घायल महिला को पहले एमजी चिकित्सालय में भर्ती किया गया, जहां से उसे उदयपुर के लिए रेफर कर दिया गया। राजतालाब थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

  • Rajasthan Live News: धौलपुर के बाड़ी रोड पर निभी के ताल के पास बड़े पैमाने पर अवैध मिट्टी उठाव की खबर है। ग्रामीणों का आरोप है कि जेसीबी और पोकलेन मशीनें दिन-रात मिट्टी निकाल रही हैं, नियमों की अनदेखी की जा रही है। आरोप यह भी है कि स्वीकृत स्थल से नहीं, बल्कि दूसरे स्थल से मिट्टी उठाई जा रही है, जिससे चरागाह भूमि खत्म हो गई है। ग्रामीण अपने पशुओं को चराने की जगह खो चुके हैं। विभाग जांच का आश्वासन दे रहा है, लेकिन ग्रामीणों को इंतजार है कि यह जांच कब तक होगी।

  • Rajasthan Live News: उदयपुर के गोगुंदा के कमोल गांव में एक दर्दनाक घटना घटी, जहां एक पैंथर ने अधेड़ देवाराम पर हमला कर दिया, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना तब हुई जब देवाराम अपने बाड़े में बंधे भैस के बछड़े की आवाज सुनकर वहां पहुंचे, और दरवाजा खोलते ही पैंथर ने उन पर हमला कर दिया। देवाराम के चिल्लाने पर पैंथर बाड़े से कूदकर भाग गया [निजी स्रोत]।
     
    गंभीर घायल देवाराम को स्थानीय चिकित्सालय ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें उदयपुर रेफर कर दिया गया। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने वन विभाग के अधिकारियों को सूचित किया, और गांव में भय का माहौल बन गया है। यह घटना जंगली जानवरों और मानव बस्तियों के बीच बढ़ते संघर्ष की ओर इशारा करती है।
  • Rajasthan Live News: बगरू, जयपुर में एक दिल दहलाने वाली घटना घटी। एक पति ने अपनी पत्नी मोनी देवी कश्यप की डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। दोनों के बीच मामूली बात को लेकर कहासुनी हुई थी। पड़ोसियों ने पुलिस को झगड़े की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और महिला का शव कमरे में पड़ा मिला। एफएसएल टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए और शव को सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया गया। आरोपी पति मौके से फरार है। थानाधिकारी मोतीलाल शर्मा मामले की जांच कर रहे हैं।

  • Rajasthan Live News: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा आज जयपुर में विजय दशमी उत्सव मनाया जाएगा. दो स्थानों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शस्त्र पूजन, शारीरिक और पथ संचलन होंगे. सुबह 7:15 बजे त्रिवेणी नगर सामुदायिक केंद्र पर संघ के पूर्व सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी मुख्य वक्ता और रिटायर्ड जिला जज राजेंद्र चौधरी मुख्य अतिथि होंगे. इसके बाद संचलन होगा, जो विभिन्न मार्गों से होकर वापस सामुदायिक केंद्र पर समाप्त होगा. अपराह्न 4 बजे प्रताप नगर सांगानेर के भगत सिंह पार्क में शारीरिक व्यायाम और दंडयोग का प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें शशिकांत सिंघी प्रमुख अतिथि और सुरेश भैयाजी जोशी उपस्थित रहेंगे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link