Rajasthan Live News: दौसा और देवली-उन्नियारा सीट पर बीजेपी की रणनीति, किरोड़ीलाल मीणा और राधामोहन अग्रवाल की मुलाकात

अंश राज Mon, 14 Oct 2024-9:51 am,

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एक प्रतिनिधिमंडल के साथ जर्मनी और यूनाइटेड किंगडम की यात्रा पर जा रहे हैं. इस दौरान वह अनिवासी राजस्थानी समुदाय के सदस्यों और अप्रवासी भारतीयों से भी मुलाकात करेंगे.

Rajasthan Live News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एक प्रतिनिधिमंडल के साथ जर्मनी और यूनाइटेड किंगडम की यात्रा पर जा रहे हैं. इस दौरान वह अनिवासी राजस्थानी समुदाय के सदस्यों और अप्रवासी भारतीयों से भी मुलाकात करेंगे. यह यात्रा राजस्थान और इन देशों के बीच सांस्कृतिक और आर्थिक संबंधों को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है. मुख्यमंत्री की यह यात्रा राज्य के विकास और अनिवासी राजस्थानियों के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog

 

नवीनतम अद्यतन

  • Rajasthan Live News: दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई, जहां प्रदेश बीजेपी प्रभारी राधामोहन अग्रवाल से किरोड़ीलाल मीणा ने मुलाकात की. यह मुलाकात अग्रवाल के घर पर हुई. दोनों नेताओं के बीच दौसा और देवली-उन्नियारा सीट पर चुनावी रणनीति पर विस्तार से चर्चा हुई. इस बैठक का मकसद आगामी चुनावों में पार्टी की जीत के लिए रणनीति बनाना था.

  • Rajasthan Live News: जयपुर एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में पेपर लीक प्रकरण के आरोपों की पुष्टि होने के बाद कई सवाल उठ रहे हैं. इसमें 56 एसआई द्वारा ट्रेनिंग लेने की बात सामने आई है, जबकि एसओजी ने अपनी एफआईआर में 40 लोगों को नामजद किया है. लेकिन अभी भी डमी अभ्यर्थी द्वारा परीक्षा पास करने वाले एसआई आरपीएम में ट्रेनिंग ले रहे हैं और सभी डमी अभ्यर्थियों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. इसके अलावा, जांच में 69 लोगों के नाम सामने आए, लेकिन एसओजी ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है. आरपीए से पूछताछ के लिए एसओजी द्वारा बुलाए गए कई ट्रेनी एसआई ट्रेनिंग छोड़कर फरार हो गए हैं, जिनमें मोनिका, प्रियंका, अभय सिंह, भागीरथ, गोविंदा और शंकर लाल भी शामिल हैं. इन घटनाओं के बाद एसओजी की कार्रवाई पर कई सवाल उठ रहे हैं. यह मामला जयपुर एसआई भर्ती परीक्षा 2021 में गंभीर अनियमितताओं की ओर इशारा करता है और इसकी जांच की आवश्यकता है.

  • Rajasthan Live News: जयपुर में एक नर्सिंग ऑफिसर को सेक्सटॉर्शन में फंसाने और 6 लाख से अधिक की लूट का मामला सामने आया है. आरोप है कि एक युवती ने फेसबुक के जरिए पीड़ित से दोस्ती की और उसे जयपुर मिलने के लिए बुलाया. वहां गिरोह के सदस्यों ने पीड़ित राजीव को प्रताप नगर हाउसिंग बोर्ड के फ्लैट में बुलाकर मारपीट की और हथियारों की नोक पर अश्लील फोटो और वीडियो बनाए. उन्होंने धमकी दी कि अगर पीड़ित ने उनकी मांग नहीं मानी, तो वे ये फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे. इसके बाद उन्होंने पीड़ित के घरवालों से 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी और पीड़ित को महुआ बाईपास पर ले जाकर उसके परिचित से 5 लाख रुपये नगद लिए. इसके बाद पीड़ित को छोड़कर बदमाश मौके से फरार हो गए. पीड़ित राजीव ने सदर थाने में मामला दर्ज कराया और पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी से एक कार, एक देशी कट्टा और अन्य सामान बरामद हुआ है. पुलिस अभी भी गिरोह में शामिल युवती सहित पांच बदमाशों की तलाश कर रही है.

  • Rajasthan Live News: भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां बीएसएफ ने एक संदिग्ध बांग्लादेशी व्यक्ति को पकड़ा है. यह व्यक्ति खाजूवाला के 23BD के पास से गिरफ्तार किया गया, जो बॉर्डर क्षेत्र में संदिग्ध रूप से घूमते हुए पाया गया था.
     
    गिरफ्तार व्यक्ति से जॉइंट इंटेरोगेशन के दौरान कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी नहीं मिली है, लेकिन यह पता चला है कि वह हिंदी, अंग्रेजी, और बांग्ला तीनों भाषाएं जानता है.
     
    फिलहाल, संदिग्ध बांग्लादेशी व्यक्ति खाजूवाला पुलिस की हिरासत में है, और आगे की जांच के लिए सीआईसी के पास भेजा जाएगा, जिसके पहले जीआईसी के पास भेजा गया था. यह घटना सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा की महत्ता को दर्शाती है.
  • Rajasthan Live News: जयपुर में मौसम में बड़ा बदलाव देखा जा रहा है. पिछले 24 घंटों में शहरों में दिन का पारा 5.2 डिग्री तक लुढ़क गया है. मौसम विभाग के अनुसार, इस महीने के आखिर में दिन का पारा 20 डिग्री तक पहुंच सकता है. इसके अलावा, 6 संभागों - जोधपुर, उदयपुर, कोटा, अजमेर, भरतपुर और जयपुर में आज हल्की से मध्यम बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है. उदयपुर और कोटा संभाग में कल तक बारिश जारी रहने का अनुमान है. पिछले 24 घंटों में उदयपुर, चित्तौड़, कोटा, माउंट आबू और भीलवाड़ा में रुक-रुककर बारिश हुई. बारिश के चलते 25 फीसदी तक फसलें खराब हो गईं और तेज हवाओं से खेतों में आड़ी पड़ी फसलें भी खराब हुईं.

  • Rajasthan Live News: सिरोही के माउंट आबू में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया. इस ऑपरेशन में 4 पिस्टल, 3 मैगजीन और 12 जिंदा कारतूस जब्त किए गए. पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया. यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार के निर्देशन में थानाधिकारी सुरेश चौधरी ने की.

  • Rajasthan Live News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की जर्मनी यात्रा के दौरान कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम तय हैं. 14 अक्टूबर को सुबह 10:00 से 10:30 बजे तक डॉ. फ्लोरियन हरमैन, बवेरियन स्टेट चांसलरी के प्रमुख और संघीय मामलों के राज्यमंत्री के साथ बैठक होगी. इसके बाद दोपहर 02:30 से 04:30 बजे तक एसएफसी एनर्जी का दौरा किया जाएगा, जो ब्रुन्थल-जर्मनी में स्थित है. अगले दिन, 15 अक्टूबर को सुबह 11:00 से 1:00 बजे तक राइजिंग राजस्थान म्यूनिख इन्वेस्टर्स मीट होगी, जो म्यूनिख-जर्मनी में आयोजित की जाएगी. इसके बाद शाम को 06:30 से 08:00 बजे तक राइजिंग राजस्थान टूरिज्म मीट होगी, जो भी म्यूनिख-जर्मनी में ही होगी. इसके अलावा, 16 अक्टूबर को सुबह 10:10 से 10:45 बजे तक फ्लिक्स बस का दौरा किया जाएगा, जो म्यूनिख-जर्मनी में स्थित है.

  • Rajasthan Live News: सिरोही में एक दर्दनाक सड़क हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई. यह हादसा कैलाशनगर थाना क्षेत्र के मनादर गांव के देवनगर में. पिकअप वाहन की चपेट में आने से दोनों Riders की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. सूचना मिलते ही कैलाशनगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी. पुलिस घटना के कारणों और जिम्मेदार व्यक्ति की पहचान करने के लिए आगे की जांच कर रही है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link