Rajasthan live News:ऊर्जा के क्षेत्र में राजस्थान बनेगा अग्रणी एवं आत्मनिर्भर,CM भजनलाल शर्मा ने भूमि आंवटन को दी मंजूरी

जी राजस्थान वेब टीम Sun, 16 Jun 2024-6:03 pm,

Rajasthan live News, 16 June 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. सीएम भजनलाल शर्मा आज अजमेर दौरे पर रह सकते हैं. यहां वह विशाल जनसभा एवं सामूहिक विवाह सम्मेलन का हिस्सा होंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

Rajasthan live News, 16 June 2024: राजस्थान के लिए आज का दिन बेहद अहम है. सीएम भजनलाल शर्मा आज अजमेर दौरे पर रह सकते हैं. यहां वह विशाल जनसभा एवं सामूहिक विवाह सम्मेलन का हिस्सा होंगे. इसके अलावा प्रदेश भाजपा में लोकसभा चुनाव में हार के कारणों की समीक्षा आज बांसवाडा, करौली-धौलपुर, भरतपुर, श्रीगंगानगर की सीटों पर की जाएगी. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.  

नवीनतम अद्यतन

  • Rajasthan live News:
    वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व विधायक हेमाराम चौधरी द्वारा राजस्थान के मुख्यमंत्री पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भाजपा कार्यकर्ता में रोष, वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व विधायक हेमाराम चौधरी का जलाया पुतला, जैसलमेर भाजपा भाजपा कार्यकर्ताओं ने जलाया चौधरी का पुतला, जैसलमेर गांधी दर्शन के आगे जलाया पुतला, भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा हेमाराम चौधरी सार्वजनिक रूप से मांगे माफी, भाजपा जिला अध्यक्ष चंद्रप्रकाश शारदा,जैसलमेर नगर परिषद सभापति हरिवल्ल्भ कल्ला,नगर अध्यक्ष अरुण पुरोहित, जिला महामंत्री कवराजसिंह चौहान सहित भाजपा कार्यकर्ता रहे मौजूद.

  •  Rajasthan live News: 
    CM भजनलाल शर्मा ने 4 सोलर प्रोजेक्ट के लिए भूमि आंवटन को दी मंजूरी, प्रदेश के विकास में मील का पत्थर साबित होंगे सोलर प्रोजेक्ट, ऊर्जा के क्षेत्र में राजस्थान बनेगा अग्रणी एवं आत्मनिर्भर, बीकानेर के पूगल एवं छत्तरगढ तहसील में 2450 मेगावाट के 3 सोलर पार्क होंगे, स्थापित फलौदी के भड़ला में 500 मेगावाट के एक सोलर प्रोजेक्ट होगा, स्थापित राजस्थान सोलर पार्क डवलपमेंट कंपनी, एनटीपीसी रिन्यूएबल एनर्जी लिमिटेड को लीज पर भूमि आवंटित इससे स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे.

  • Rajasthan live News:
    ईद-उल-अजहा (बकरीद) का पर्व कल सुबह 7 बजे ईदगाह,दरगाह मस्जिद सुबह 7.30 बजे और नीचे वाली मस्जिद में सुबह 7.15 बजे सहित अन्य मस्जिदो मे ईद (बकरीद) की नमाज अदा की जाएगी, सुबह इमाम अलाउद्दीन ईदगाह मे करवाएंगे नमाज अदा देशभर में खुशहाली,अमन चैन और भाईचारे की करेंगे दुआ ताला कस्बे में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज रहेगा मौजूद ,कानून व्यवस्था बनाएं रखने के लिए पुलिस जाप्ता रहेगा तैनात.

  • Rajasthan live News:
    बीजेपी में हार पर 'महामंथन', लेकिन नीलकंठ कौन ? कार्यकर्ताओं से लेकर नेताओं तक सिर्फ एक ही चर्चा, लोकसभा में चुनावी हार पर दो दिन किया भाजपा का मंथन, प्रदेश में चुनाव प्रबंधन के लिए जिम्मेदार ही कर रहे समीक्षा, ऐसे में चुनाव में हार की जिम्मेदारी किसकी होगी ‌? प्रदेश में 11 लोकसभा सीटों पर मिली हार को लेकर चर्चा, दो दिन करीब 14 घंटे तक 11 सीटों पर नेताओं से की बात, प्रदेश चुनाव प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे ने कहा, नियमित समीक्षा हालांकि हार की जिम्मेदारी पर सहस्त्रबुद्धे भी कुछ नहीं बोले केवल इतना बोले, आने वाले समय में महत्वपूर्ण चुनौतियां हैं, उपचुनाव की तगड़ी व्यवस्था को लेकर भी मंथन किया गया.

  • Rajasthan live News: 
    राज्यपाल ने श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर में की पूजा अर्चना. राष्ट्र की खुशहाली और समृद्धि के लिए की कामना. आगरा रोड स्थित श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर में की पूजा अर्चना. मंदिर परिसर में ही भगवान शिव की भी विधिवत पूजा—अर्चना की.

  • Rajasthan live News: 
    किशनगढ़ में कार्यकर्ता सम्मेलन कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री भागीरथ चौधरी कार्यक्रम में मौजूद, भागीरथ चौधरी का आज है जन्मदिन, कार्यक्रम में भागीरथ चौधरी का भी किया गया अभिनंदन.

  • बूंदी से बड़ी खबर
    सलमान खान धमकी प्रकरण ने गिरफ्तार.आरोपी को हिंडोली से पकड़ा.गिरफ्तार आरोपी लॉरेंस गैंग से है प्रभावित.मुंबई पुलिस ने आरोपी को पकड़ा.पकड़े गए आरोपी का नाम बनवारी लाल गुर्जर है हिंडोली थाना क्षेत्र के बोरदा गांव से किया गिरफ्तार.

  • Rajasthan live News: 
    सीएम भजनलाल शर्मा पहुंचे किशनगढ़ एयरपोर्ट, एयरपोर्ट पर बुके देकर सीएम भजनलाल शर्मा की अगवानी कैबिनेट मंत्री सुरेश रावत,जिला भाजपा के पदाधिकारी,मार्बल एसोसिएशन अध्यक्ष सुधीर जैन ने बुके देकर सीएम का किया स्वागत, सीएम भजनलाल शर्मा का काफिला पहुंचा अग्रसेन विहार केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री भागीरथ चौधरी के जन्मदिन पर आयोजित, कार्यकर्ता स्नेह मिलन समारोह में करेंगे शिरकत.

  • Rajasthan live News:
    सीएम भजनलाल शर्मा ने नव विवाहित जोड़ो को दिया आशीर्वाद, हर जोड़े से मुलाकात कर सौंपा उपहार, सभी को खुशहाल जीवन की दी शुभकामनाएं, कार्यक्रम समाप्ति के बाद CM कुछ देर के लिए रुके परिसर में ही.

  • Rajasthan live News: 
    CM भजनलाल शर्मा का संबोधन शुरू, कहा = हमारी माताएं बहने सशक्त बने इसके लिए काम हो रहा, किसानों के लिए भी सम्मान निधि शुरू की, अपने घर का सपना पूरा करते हुए पहली कैबिनेट मे 3 करोड़ घर बनाने का ऐलान किया.

  • Rajasthan live News:
    CM भजनलाल शर्मा का संबोधन शुरू, भारत माता की जय के साथ शुरू किया भाषण, कहा = सभी नव विवाहित जोड़ो को सुखी वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएं, सामूहिक विवाह सम्मेलन समाज के लिए उपयोगी, प्रदेश वीर योधाओ की धरती है, पृथ्वीराज चौहान का नाम स्वर्ण अक्षरों में लिखा गया है.

  • Rajasthan live News:
    आशापुरा माता मंदिर में CM भजनलाल की जनसभा, मंच से वीएचपी नेता उमाशंकर ने कहा, क्षेत्र में बड़े पैमाने पर हो रहा धर्मांतरण, मंच से वीएचपी नेता ने की मांग, अल्पसंख्यक प्रमाण पत्रों की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए.

  • Rajasthan live News:
    फुलेरा से अजमेर रूट पर जानी वाली 5 ट्रेन हुई रद्द,ट्रेन रद्द होने से रेलयात्रियों को हुई परेशानी,रेलयात्रियों ने ट्रेन रद्द करने से जताया विरोध,
    रि-डेवलपमेंट कार्य के चलते रद्द की गई ट्रेन,फुलेरा स्टेशन पर RPF ने यात्रियों से की समझाइश.

  • Rajasthan live News: 
    लोकसभा में चुनावी हार पर भाजपा का महामंथन जारी, तीन घंटे में दो लोकसभा सीटों पर हार का मंथन हुआ पूरा, सबसे पहले भरतपुर लोकसभा सीट पर हार की समीक्षा, इस दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी बैठक में रहे मौजूद, डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा भी पहुंचे थे, भाजपा प्रदेश कार्यालय भरतपुर के बाद बांसवाड़ा सीट को लेकर लिया गया फीड बैक, अभी श्रीगंगानगर सीट पर बीजेपी की हार का किया जा रहा है मंथन.

  • Rajasthan live News: 
    दौसा महवा विधायक राजेंद्र प्रधान पहुँचे मेहंदीपुर बालाजी सपरिवार श्री बालाजी महाराज,भैरव बाबा,प्रतेराज सरकार के दर्शन कर विशेष पूजा अर्चना की मंदिर प्रतिनिधियों ने विधायक का रामनामी दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया और प्रसादी भेंट की कार्यकर्ता व समर्थकों ने विधायक का जगह जगह माला व साफ़ा पहनाकर स्वागत किया, MLA बोले-विपक्ष ने लोगों मे भ्रम फैलाया कि नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बने तो आरक्षण ख़त्म हो जायेगा संविधान बदल दिया जायेगा विेधायक ने आगामी पंचायत चुनावों में प्रचंड जीत का दावा किया.

  • Rajasthan live News:
    मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे ब्यावर राजकीय सनातन धर्म स्थित हेलीपैड पर पहुंचे सीएम शर्मा का संभागीय आयुक्त महेश चंद्र शर्मा, आईजी मनोज लता कुमार ब्यावर जिला कलेक्टर उत्सव कौशल एसपी नरेंद्र सिंह ने सीएम शर्मा की करी अगवानी पुष्प कुछ भेंट कर किया अभिनंदन सीएम शर्मा के ब्यावर पहली बार पहुंचने पर हुआ स्वागत इस मौके पर सीएम शर्मा का गॉड ऑफ ऑनर से भी हुआ सम्मान कैबिनेट मंत्री सुरेश सिंह रावत, राजसमंद सांसद महिमा कुमारी मेवाड ब्यावर विधायक शंकर सिंह रावत सभापति नरेश कनोजिया ने किया स्वागत यहां से कम शर्मा का उदयपुर रोड स्थित आशापुरा धाम में जाने का है कार्यक्रम.

  • Rajasthan live News:
    दिल्ली संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने की स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात
    स्पीकर बिरला के दिल्ली आवास पर जाकर की मुलाकात
    बिरला ने रिजिजू को दी नए पद एवं दायित्व की शुभकामनाएं
    रिजिजू ने भी बिरला के 5 वर्ष के कार्यकाल को बताया ऐतिहासिक
    मुलाकात के दौरान दोनों के बीच कई मुद्दों पर हुई चर्चा

  • Rajasthan live News: 
    JJM में 900 करोड के घोटाले में ED की जांच में बड़ा खुलासा, PHED के वरिष्ठ अधिकारियों को रिश्वत देकर फर्जीवाडा किया-ED इरकॉन का फर्जी प्रमाण पत्र जारी करने के लिए रिश्वत दी गई ठेकेदार पदमचंद जैन ने फर्जीवाड़े के लिए अफसरों को रिश्वत दी, पदमचंद ने टैंडर लेने के लिए अफसरों को रिश्वत की राशि दी, कोर्ट के आदेश के बाद 18 जून तक ईडी की कस्टडी में पदमचंद, कस्टडी के दौरान पूछताछ में पदमचंद से और खुलासे हो सकते है.

     

  • Rajasthan live News: 
    आशापुरा माता मंदिर में 15 जोड़ो का सामूहिक विवाह समारोह, मेहंदीपुर बालाजी मंदिर महंत नरेशपुरी महाराज ने दिया आशीर्वाद, सभी 15 जोड़ो को स्वर्णाभूषण और प्रसाद देकर दिया आशीर्वाद, सुखी वैवाहिक जीवन का दिया आशीर्वाद, कुछ ही देर में CM भजनलाल शर्मा पहुंचे आयोजन स्थल, उपस्थित जनसभा को भी करेंगे संबोधित.

  • Rajasthan live News:
    मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा हुए भाजपा कार्यालय से रवाना.लोकसभा चुनाव में हर को लेकर चल रहे महामंथन में हुए थे शामिल, मुख्यमंत्री अब जयपुर से जाएंगे ब्यावर आशापूरा धाम.

  • Rajasthan live News: 
    प्रदेशभर में लोगों को मिलेगी हेमोडायलिसिस की सुविधा, इसके लिए चिकित्सा विभाग ने निकाला टेंडर पीपीपी, मोड पर निकाला टेंडर प्रदेश के 182 सेंटरों पर मिलेगी सुविधाएं.

  • Rajasthan live News:
    जेडीए की मंगलवार से मानसरोवर में होगी बड़ी कार्रवाई, मानसरोवर में 250 मकानों पर चलेगा जेडीए का बुलडोजर, जेडीए ने अतिक्रमण पर किया डिमार्केशन,  अभी से मानसरोवर क्षेत्र वासियों को डराने लगी बुलडोजर की दहाड़, हीरापथ से वंदेभारत रोड  तक किया जाएगा 100 फीट चौड़ा रोड, PRN प्रवर्तन अधिकारी नरेंद्र वशिष्ठ के नेतृत्व में होगी कार्यवाही, जेडीए ने दो अलग-अलग टीमों का किया गठन.

  • Rajasthan live News:
    मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का प्रस्तावित कार्यक्रम दिनांक- 16 जून, 2024 . सुबह 11:05 बजे - जयपुर एयरपोर्ट से आशापुरा माता धाम, ब्यावर (अजमेर) के लिए रवाना . दोपहर 12:00-2:00 बजे - विशाल जनसभा एवं सामूहिक विवाह सम्मेलन आशीर्वाद समारोह (आशापुरा माता धाम) . दोपहर 2:10 बजे - कॉलेज ग्राउण्ड हैलिपेड, ब्यावर से किशनगढ़ एयरपोर्ट (अजमेर) के लिए रवाना। दोपहर 2:45 बजे - अग्रसेन विहार, किशनगढ़ में आयोजित कार्यक्रम सायं 4 बजे - किशनगढ़ एयरपोर्ट से जयपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना सायं 4:30 बजे - जयपुर एयरपोर्ट.

  • Rajasthan live News:
    केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री भागीरथ चौधरी का आज जन्मदिवस, समर्थकों के साथ मदनेश गौशाला पहुंचे केन्द्रीय मंत्री चौधरी ने गौ माता को चारा खिलाकर दिन की शुरुआत, जैन भवन पहुंच जैन आचार्य सुनील सागर महाराज से लिया आशीर्वाद, कुछ देर में अग्रसेन विहार में आयोजित स्नेह मिलन समारोह में होगे शामिल, सीएम भजनलाल शर्मा दोपहर 2.45 पर किशनगढ़ आने का कार्यक्रम केन्द्रीय राज्य मंत्री भागीरथ चौधरी के जन्मदिन पर सीएम सहित प्रदेश भाजपा सरकार के बड़े चेहरे होंगे समारोह में शामिल.

  • Rajasthan live News: 
    शिक्षा मंत्री आज एक दिवसीय पाली दौरे पर रहेंगे. बालराई गांव में भामाशाह द्वारा नव निर्मित स्कूल भवन का करेंगे उद्घाटन. सोनाई मांझी स्कूल में किए नवाचारों का करेंगे अवलोकन.मेधावी छात्रों का करेंगे अभिनंदन. साढ़े चार बजे कलेक्टर सभागार के करेंगे पंचायती विभाग के अधिकारियों से संवाद.

  • Rajasthan live News:
    अबूधाबी से जयपुर पहुंची इंटरनेशनल फ्लाइट. आज से शुरू हुई जयपुर से अबूधाबी की फ्लाइट. फ्लाइट EY-366 अबूधाबी से सुबह 8:05 बजे पहुंचेगी जयपुर. फ्लाइट संख्या EY-367 जयपुर से सुबह 11 बजे जाएगी अबूधाबी. अबूधाबी के स्थानीय समय दोपहर 1 बजे पहुंचेगी अबूधाबी. सप्ताह में 4 दिन रविवार, सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को होगी संचालित. आज निर्धारित समय पर संचालित हो रही फ्लाइट.

  • सड़क हादसे में 2 भाइयों की मौत
    चूरू जिले के सुजानगढ़ से बड़ी खबर है, जहां पर सड़क हादसे में एक ही परिवार के दो भाइयों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया. जानकारी के अनुसार, डूंगर बालाजी गांव निवासी महेंद्र सिंह, शेर सिंह, भवानी सिंह तीनों बाइक से सिंघी प्याऊ के मार्ग पर लाडनूं की तरफ जा रहे थे, अचानक किसी अज्ञात वाहन ने इनकी बाइक को टक्कर मार दी, जिससे महेंद्र सिंह व शेर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि भवानी सिंह घायल हो गया. 

  • बारां 
    बारां के शाहाबाद क्षेत्र में अवैध बिजली चोरी करने पर ठेकेदार का कनेक्शन काट कर दो लाख छत्तीस हजार चार सौ पैंतालीस रुपये की पेनल्टी लगाई है और पैलेंटी राशि सात दिवस में जमा नहीं तो होगी ठेकेदार के एफआईआर दर्ज कराई जाएगी. 

  • चित्तौड़गढ़ रतलाम रेल खंड पर बीती रात्रि करीब साढ़े 9 बजे अजमेर बांद्रा सुपरफास्ट समर स्पेशल ट्रेन नॉन स्टॉप निम्बाहेडा रेलवे स्टेशन को क्रॉस करके कुछ ही किलोमीटर आगे बढ़ी थी. इसी बीच रेलवे ट्रैक पार कर रहे एक दंपति सहित उनकी एक महिला रिशतेदार की रेल की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई.

     

  • आज सीएम भजनलाल शर्मा अजमेर दौरे पर रहेंगे. वह सुबह 11:05 बजे जयपुर एयरपोर्ट से आशापुरा माता धाम, ब्यावर (अजमेर) के लिए रवाना होंगे. इसके बाद दोपहर 12:00-2:00 बजे विशाल जनसभा एवं सामूहिक विवाह सम्मेलन आशीर्वाद समारोह (आशापुरा माता धाम)  में शामिल हो सकते हैं. 

  • मौसम विभाग के अनुसार, 16 जून को राजस्थान के 18 जिलों में आंधी और बारिश देखने को मिल सकती है, जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. इनमें बारां, कोटा, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, प्रतापगढ, झालावाड़, बूंदी, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, जालोर, पाली, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर और चूरू शामिल हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link