Rajasthan live News: डेंगू मैनेजमेंट में राजस्थान फेल!, सबसे अधिक केस लेकिन मिले सबसे कम डेंगू किट

संध्या यादव Wed, 16 Oct 2024-9:14 pm,

Rajasthan live News, 16 October 2024: आज का दिन बेहद अहम है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जर्मनी और इंग्लैंड के दौरे पर हैं. भाजपा का सक्रिय सदस्यता अभियान आज से 16 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक चलेगा. प्रदेश में आज से स्कूलों का समय बदलेगा. सरकारी स्कूल सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक लगेंगे. शिविरा पंचाग के अनुसार 1 अक्टूबर से शीतकालीन समय लागू होता है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

Rajasthan live News, 16 October 2024: आज का दिन राजस्थान के लिए खास है. CM भजनलाल शर्मा जर्मनी और इंग्लैंड  के दौरे पर हैं. EX CM अशोक गहलोत, PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और टीकाराम जूली आज जयपुर में रहेंगे. आज पशुपालन एवं देवस्थान मंत्री तथा बाड़मेर जिले के प्रभारी मंत्री जोराराम कुमावत जिले के दौरे पर रहेंगे. बीजेपी का सक्रिय सदस्यता अभियान आज से 16 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक चलेगा. बीजेपी कार्यकर्ता और नेता घर-घर जाकर सक्रिय सदस्य बनाएंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

नवीनतम अद्यतन

  • Rajasthan News: रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर का बयान चर्चाओं में आया है. रेजीडेंट डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर चिकित्सा मंत्री ने रेजिडेंट को दो टुक संदेश देते हुए कहा है कि रेजिडेंट हर छह महीने में हड़ताल कर देते हैं सरकार के पास टैक्स पेयर का पैसा है हर छह महीने में इनकी डिमांड आ जाती है हम उद्धार दिल से सोचेंगे पर रेजीडेंट डॉक्टर्स रस्सी न तोड़ें रेजीडेंट डॉक्टर्स रस्सी को इतना भी न खींचें की रस्सी टूट जाए यदि ऐसा होता है तो सिस्टम के साथ रेजीडेंट डॉक्टरों को दिक्कत आने वाली है.

  • Rajasthan News: सीएम भजनलाल शर्मा म्यूनिख से हुए रवाना
    इंग्लैण्ड के लिए रवाना हुए मुख्यमन्त्री।
    हाई-लेवल डेलिगेशन भी सीएम के साथ पहुंचेगा यूके।
    अब लन्दन में सीएम करेंगे राइज़िंग राजस्थान पर चर्चा।
    प्री ईवेन्ट रोड-शो करेंगे मुख्यमन्त्री भजनलाल।

     

  • Rajasthan live News: खेजड़ी बचाओ पर्यावरण बचाओ संघर्ष समिति का विरोध जारी

    बीकानेर, खेजड़ी बचाओ पर्यावरण बचाओ संघर्ष समिति का विरोध जारी, 21 अक्टूबर को बड़े आंदोलन की घोषणा, संभाग स्तर से होंगे लोग इखट्टा, पिछले 44 दिनों से धरना और आमरण अनशन जारी, अब बड़े आंदोलन के रूप में सड़को पर उतरेंगे बिश्नोई समाज और पर्यावरण प्रेमी, पेड़ो की कटाई की रोकथाम के साथ नए कानून बनाने की कर रहे माँग.

  • Rajasthan live News: एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की मॉक ड्रिल

    जयपुर, एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की मॉक ड्रिल, एयरपोर्ट के अंदर घुसे थे 3 आतंकी, एक कार्गो कॉम्प्लेक्स, 2 एयरपोर्ट बिल्डिंग में घुसे, टर्मिनल-1 की बिल्डिंग में यात्रियों को बंधक भी बनाया, इसके बाद सीआईएसएफ के कमांडोज ने किया अटैक, एक टीम ने अराइवल गेट से प्रवेश कर एंगेज किया, तो दूसरी टीम ने साइड से प्रवेश कर आतंकियों को मार गिराया, बंधक यात्रियों को भी सुरक्षित बचाने में मिली सफलता, इस तरह CISF के कमांडोज ने सफलता से पूरी की मॉक ड्रिल.

  • Rajasthan live News: गहलोत सरकार के अंतिम छह महीने के फैसलों की समीक्षा. सचिवालय में कैबिनेट सब कमेटी की बैठक शुरू. मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर की अध्यक्षता में बैठक शुरू. मंत्री जोगाराम पटेल, मंत्री डॉ.मंजू बाघमार भी मौजूद. आज की बैठक में खाद्य मंत्री सुमित गोदारा नहीं है मौजूद. पिछली बैठक में मांगी गई प्रकरणों में तथ्यात्मक रिपोर्ट पर चर्चा.
  • Rajasthan live News: जोबनेर बाईपास पर हुआ दर्दनाक सड़क हादसा 

    रेनवाल (जयपुर), जोबनेर बाईपास पर हुआ दर्दनाक सड़क हादसा, बेकाबू कार ने बाइक सवार शिक्षिका को कुचला, हादसे में शिक्षिका की हुई दर्दनाक मौत, सूचना पर जोबनेर थाना पुलिस मौके पहुंची, पुलिस ने शव को लिया कब्जे में, हादसे के बाद कार चालक मौके से हुआ फरार, पुलिस ने शव जोबनेर CHC के मोर्चरी घर रखवाया, राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सोलंकिया की ढाणी में थी कार्यरत थी शिक्षिका.

  • Rajasthan live News: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पहुंचे नीमकाथाना

    जिला नीमकाथाना, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर पहुंचे नीमकाथाना, नीमकाथाना के नरसिंह पुरी में संस्कृत विद्यालय के जीर्णोद्धार भवन का किया लोकार्पण, कार्यक्रम में सैनिक कल्याण बोर्ड राजस्थान के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर,सीकर भाजपा जिला अध्यक्ष कमल सिखवाल भी मौजूद.

  • Rajasthan live News: जिला अस्पताल-मेडिकल कॉलेज में कार्यरत 200 सुरक्षा गार्ड हड़ताल पर उतरे

    झालावाड़, जिला अस्पताल-मेडिकल कॉलेज में कार्यरत 200 सुरक्षा गार्ड हड़ताल पर उतरे, बीते दो माह से वेतन नहीं मिलने से फूटा गुस्सा, ठेका एजेंसी द्वारा वर्दी-जूते का भी नहीं किया गया भुगतान, त्यौहार के माह में वेतन नहीं मिलने से घर चलाना हुआ मुश्किल, नाराज सिक्योरिटी गार्ड्स ने अस्पताल अधीक्षक डॉ.अशोक शर्मा का किया घेराव, बकाया वेतन दिलाने व एजेंसी का ठेका निरस्त करने की मांग की.

  • Rajasthan live News: शरद पूर्णिमा पर्व पर कई धार्मिक कार्यक्रम होंगे आयोजित 

    ब्यावर, शरद पूर्णिमा पर्व पर कई धार्मिक कार्यक्रम होंगे आयोजित, शहर के नरसिंह मंदिर,श्री बांके बिहारी मंदिर, सतपुलिया स्थित रघुनाथ जी के मंदिर, अजमेर रोड स्थित दादी धाम सहित मंदिरों में होंगे धार्मिक कार्यक्रम आयोजित, ठाकुर जी महाराज का श्वेत वस्त्रों से किया जाएगा आकर्षक श्रृंगार, इस मौके पर बांके बिहारी मंदिर में गरबा रास नृत्य का होगा आयोजन, रात बारह बजे ठाकुर जी की उतारी जाएगी आरती, आरती के बाद श्रद्धालुओं को वितरित होगा अमृत खीर का प्रसाद.

  • Rajasthan live News: जयपुर 
    आरएएस भर्ती परीक्षा 2024 को लेकर खबर. इस बार परीक्षा के लिए 5 लाख से ज्यादा आवेदन आने की संभावना. अब तक 4 लाख 40 हजार आवेदन पत्र आ चुके. 18 अक्टूबर है आवेदन की आखिरी तारीख. अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए इस बार बढ़ सकते हैं परीक्षा केंद्र. जयपुर और अजमेर के साथ अन्य जिलों में भी परीक्षा केंद्र बनाए जाने की तैयारी. 2 फरवरी 2025 को आयोजित होगी परीक्षा.
  • Rajasthan live News: डेंगू मैनेजमेंट में राजस्थान फेल! सबसे अधिक केस राजस्थान में लेकिन प्रदेश को मिले सबसे कम डेंगू किट प्रदेश में डेंगू के अब तक मिल चुके हैं 7 हजार 623 केस लेकिन केंद्र से मिले सिर्फ 4 सौ 74 किट राजस्थान की तुलना में 8 को अलॉट किए गए ज्यादा डेंगू किट. जिन राज्यों में डेंगू के केसों की संख्या है कम, वहां भी राजस्थान से ज्यादा दिए गए डेंगू किट. सबसे ज्यादा महाराष्ट्र और फिर उत्तर प्रदेश को मिले किट.
  • Rajasthan live News: प्रदेश में थमा बारिश का दौर. आज से मौसम हुआ साफ. अब 4 डिग्री तक तापमान बढ़ने की संभावना. कुछ इलाकों में 40 डिग्री तक बढ़ेगा तापमान. वहीं जयपुर सहित 7 शहरों में एक दिन का तापमान 5 डिग्री तक बढ़ा.
  • Rajasthan live News: प्रदेश में आज से बदलेगा स्कूलों का समय. सरकारी स्कूल सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक लगेंगे. शिविरा पंचाग के अनुसार 1 अक्टूबर से लागू होता है शीतकालीन समय लेकिन इस बार 1 अक्टूबर को तापमान को देखते हुए बढ़ाई थी अवधि. पंचांग में संशोधन कर ग्रीष्मकालीन की अवधि 15 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी, अब 30 मार्च तक 10 बजे शाम 4 बजे तक होगा स्कूलों का समय.
  • Rajasthan live News: जोधपुर मारवाड़ महोत्सव 2024 का आगाज. मेहरानगढ़ फोर्ट की पार्क पार्किंग स्थल पर सूर्य आराधना कार्यक्रम के साथ हुआ आगाज. मेहरानगढ़ किले से जयपोल होते हुए घंटाघर तक हेरिटेज वॉक सुबह 7:30 बजे घंटाघर से नई सड़क होते हुए उम्मेद स्टेडियम तक शोभायात्रा सुबह 8:30 बजे उम्मेद स्टेडियम में बीएसएफ द्वारा केमल टेटू शौ, सैन्य शस्त्र प्रदर्शनी का आयोजन स्टेडियम में पतंगबाजी एवं पतंग प्रदर्शनी का होगा आयोजन होगा दिनभर कई कार्यक्रमों का होगा आयोजन.
  • Rajasthan live News: बाड़मेर में NH 68 पर हादसा. बाइक पर सवार दो युवक हादसे के शिकार. एक युवक की मौत, एक गंभीर ज़ख्मी. गाय सामने आने से अनियंत्रित हुई बाइक. बाड़मेर के ग्रामीण थाना क्षेत्र की घटना मौके पर पहुंची पुलिस. मृतक की शिनाख्त के प्रयास जारी.
  • Rajasthan live News: भाजपा का सक्रिय सदस्यता अभियान आज से. 16 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक चलेगा भाजपा का सक्रिय सदस्यता अभियान. भाजपा कार्यकर्ता और नेता घर-घर जाकर बनाएंगे सक्रिय सदस्य. पार्टी में जरूरत पड़ने पर काम करने वाले को सक्रिय सदस्य बनाया जा रहा है. सक्रिय सदस्यता के लिए अलग-अलग टारगेट दिए गए हैं.
  • Rajasthan live News: CM भजनलाल शर्मा जर्मनी और इंग्लैंड  के दौरे पर हैं. EX CM अशोक गहलोत, PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और टीकाराम जूली आज जयपुर में रहेंगे. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link