Rajasthan Live News: पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का बड़ा बयान, कहा- राजनीति में संयमित भाषा का करें प्रयोग

अंश राज Tue, 17 Sep 2024-5:42 pm,

Rajasthan live News, 17 September 2024: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट का एक बड़ा बयान सामने आया है. इस दौरान उन्होंने कहा है कि राजनीति में संयमित भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए. मौजूदा समय में भाजपा के नेता राहुल गांधी को लेकर अनर्गल बयानबाजियां कर रहे हैं. बहरहाल, राजस्थान की पल-पल की खबरों से रू-ब-रू रहने के लिए पढ़ते रहें राजस्थान का लाइव ब्लॉग.

Rajasthan live News, 17 September 2024: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट का एक बड़ा बयान सामने आया है. इस दौरान उन्होंने कहा है कि राजनीति में संयमित भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए. मौजूदा समय में भाजपा के नेता राहुल गांधी को लेकर अनर्गल बयानबाजियां कर रहे हैं. रवनीत बिट्टू ने अपने बयान में गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है. इस दौरान पायलट ने राजस्थान की मौजूदा बीजेपी सरकार को भी फेल बताया है और कहा कि प्रदेश में लगातार अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं. महिलाओं के साथ आए दिनों दरिंदगी की घटनाएं सामने आ रही हैं और हमारी सरकार उन घटनाओं को रोकने में नाकाम साबित हो रही है. बहरहाल, राजस्थान की पल-पल की खबरों से रू-ब-रू रहने के लिए पढ़ते रहें राजस्थान का लाइव ब्लॉग. 

नवीनतम अद्यतन

  • भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ की फिर फिसली जुबान. प्रेस कांफ्रेंस के दौरान प्रधानमंत्री पर लगाया धोखा देने का आरोप. आरक्षण को समाप्त करने की बात प्रधानमंत्री विदेश में जाकर करें तो धोखा है एससी एसटी वर्ग के लिए. इसी तरह बिजली को लेकर राठौड़ की जुबान फिसली. कांग्रेस का कर्ज चुकाने की बात पर कहा बाप का कर्ज बेटा चुकाएगा.

  • Rajasthan Live News: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल जयपुर दौरे पर रहेंगी और मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान के 18 दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगी. एमएनआईटी के निदेशक प्रोफेसर नारायण प्रसाद पाढ़ी ने बताया कि संस्थान के 18 दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, राज्यपाल हरिभाऊ बागडे बतौर अतिथि शिरकत करेंगे. 18वें दीक्षांत समारोह में 1361 छात्र-छात्राओं को डिग्री प्रदान की जाएगी, जिसमें 805 स्नातक डिग्री, 477 मास्टर डिग्री, 69 छात्रों को डायरेक्टेड डिग्री प्रदान की जाएगी. टॉपर्स को गोल्ड मेडल दिए जाएंगे, जिसमें 19 छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल दिए जाएंगे, जिनमें 8 यूजी टॉपर्स को डायरेक्टर्स गोल्ड मेडल और 11 टॉपर्स को बोर्ड आफ गवर्नेंस गोल्ड मेडल दिए जाएंगे. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू  समारोह में छात्र-छात्राओं को डिग्री व गोल्ड मेडल प्रदान करने के साथ ही कैंपस में बने 600 बेड वाले अरावली छात्रावास का भी शुभारंभ करेंगी. 

  • Rajasthan Live News: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट का एक बड़ा बयान सामने आया है. इस दौरान उन्होंने कहा है कि राजनीति में संयमित भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए. मौजूदा समय में भाजपा के नेता राहुल गांधी को लेकर अनर्गल बयानबाजियां कर रहे हैं. रवनीत बिट्टू ने अपने बयान में गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है. इस दौरान पायलट ने राजस्थान की मौजूदा बीजेपी सरकार को भी फेल बताया है और कहा कि प्रदेश में लगातार अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं. महिलाओं के साथ आए दिनों दरिंदगी की घटनाएं सामने आ रही हैं और हमारी सरकार उन घटनाओं को रोकने में नाकाम साबित हो रही है. 

  • सांचोर- एसपी हरीशंकर के निर्देशन में सरवाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई. अंग्रेजी शराब व बीयर के 71 कार्टून बरामद. तस्करी में प्रयुक्त XUV व एस्कॉर्ट में प्रयुक्त क्रेटा कार जब्त. एक आरोपी को किया गिरफ्तार. आरोपी सुनील कुमार बिश्नोई निवासी जम्भेश्वरपूरा बिछावाड़ी को किया गिरफ्तार. जैसला की सरहद में सरवाना पुलिस ने की कार्रवाई. 

  • प्रतापगढ़ में गणपति विसर्जन करने के दौरान हुआ हादसा. तलाई में डूबने से दो बालक की मौत. एक गंभीर रूप से घायल. छोटीसादडी के नजदीकी बरवाड़ा गुर्जर गांव के नजदीकी तलाई की है घटना. नजदीकी रेलवेलाइन का कार्य कर रहे मजदूरों ने निकाला बाहर. सूचना पर मौके पर पहुंचे ग्रामीण. छोटीसादड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने पर डॉक्टरो ने दो को किया मृत घोषित. एक को किया रेफर, पुलिस पहुंची मोके पर.

  • Rajasthan Live News: सीएम भजनलाल शर्मा ने दी पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. साथ ही उन्होंने प्रदेश में एक साल में एक लाख युवाओं को नौकरी देने का भी ऐलान किया है. वहीं, पेपर लीक मामले पर कहा कि मछलियां पकड़ी, मगरमच्छ भी हाथ आ गए हैं. एसओजी अपना काम कर रही है. विधानसभा में विपक्ष भी बोलता था कि मगरमच्छों को कब पकड़ोगे? हमने कहा - एसओजी मगरमच्छों तक भी पहुंचेगी. 

  • Rajasthan live News: आज मंगलवार 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस है. इस दिन को राजस्थान में यूथ कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया है. साथ ही प्रदेश में कांग्रेस कार्यालय पर सद्बुद्धि यज्ञ का आयोजन किया गया. इस मौके पर यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने कहा कि मोदी सरकार ने 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का झूटा वादा किया था. आज देश में बेरोजगार खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं. इसलिए यूथ कांग्रेस इस दिन को बेरोजगार दिवस के रूप में मान रहा है. 

  • Rajasthan Live News: दौड़ा PHED मंत्री कन्हैया लाल चौधरी का बयान. कहा तत्कालीन सरकार ने नहीं किया ठीक से काम, जिसके चलते घर-घर जल पहुंचने का काम रहा अधूरा. अब हमारी सरकार कर रही तेजी से काम. जल्द से जल्द काम करेंगे पूरा. ताकि लोगों को मिल सके पानी. वहीं, भ्रष्टाचार का भी रहा बड़ा बोलबाला लेकिन हमारी सरकार कर रही जिम्मेदारी से काम. गलत करने वालों के खिलाफ कर रहे हैं कार्यवाही.

  • जयपुरः RAS राजकुमार कस्वां ने किया कार्यभार ग्रहण. राजस्थान विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार पद पर किया कार्यभार ग्रहण. RAS ट्रांसफर लिस्ट के बाद एक सप्ताह से खाली था रजिस्ट्रार का पद. आज रजिस्ट्रार पद का RAS राजकुमार कस्वां संभाला पदभार. कार्यभार ग्रहण करते ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने ली राहत की सांस. अशैक्षणिक कर्मचारी यूनियन के पूर्व महासचिव सुभाष राठी, बलवीर चौधरी, PA के के चेजारा, नीरज सिंह ने बुके देकर रजिस्ट्रार राजकुमार कस्वां का किया स्वागत. 

  • कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा का जयपुर दौरा. जयपुर एयरपोर्ट पर किया गया रंधावा का स्वागत. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली सहित कई कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत. एयरपोर्ट पहुंचने पर रंधावा मीडिया से हुए रूबरू. कहा– राज्य में होने वाले उपचुनाव को लेकर तैयार की जायेगी रणनीति. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सभी कांग्रेस के नेताओं, कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक. संगठन के बदलाव और सुधार को लेकर सभी से बातचीत के बाद तैयार की जायेगी सूची. फिर दिल्ली पहुंचकर संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से चर्चा की जायेगी. उपचुनावों में कांग्रेस अपनी जीत को लेकर बनाएगी रणनीति, देखे जा सकते हैं बड़े बदलाव. 

  • Rajasthan Live News: जयपुर के चौमूं से बड़ी खबर. NH 52 पर बेशकिमती जमीन पर हुए अतिक्रमण का मामला. बेशकीमती जमीन पर पिछले कई सालों से था अतिक्रमण. आखिर CMO की दखल के बाद आज हटाया गया अतिक्रमण. खसरा नम्बर 3802 पर NHAI का बताया जा रहा स्वामित्त्व थड़िया रखकर जमीन पर किया गया था कब्जा. तहसीलदार डॉ विजय पाल के नेतृत्व में हटाया जा रहा अतिक्रमण. सामोद और चौमूं थानाधिकारी मौके पर मौजूद. बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता मौके पर मौजूद. 

  • जयपुर: दिल्ली में बस अड्डों पर बस संचालन को लेकर बदलाव. आईएसबीटी बस अड्डों पर स्थाई पार्किंग खत्म की गई. कश्मीरी गेट, आनंद विहार, सराय कालेखां में पार्किंग नहीं. साथ ही बसों का एंट्री-एग्जिट के बीच की अवधि भी घटाई. पूर्व में 70 मिनट में बस अंदर आकर जा सकती थी बाहर. लेकिन अब इसे घटाकर मात्र 25 मिनट किया गया. 25 मिनट अवधि के लिए 590 रुपए देना होगा चार्ज. 30 मिनट तक 649 रुपए, 35 मिनट तक 885 रुपए. 40 मिनट तक 1180 रुपए किया गया चार्ज. 1 घंटे में एग्जिट होने पर 2773 रुपए लिया जाएगा चार्ज. रोडवेज प्रशासन ने सभी डिपो के मुख्य प्रबंधकों को दी सूचना, जिससे दिल्ली में बस अड्डों पर अतिरिक्त चार्ज से बचा जा सके.

  • Rajasthan Live News, दूदू: डिप्टी CM डॉ प्रेम चंद बैरवा आज दूदू विधानसभा के दौरे पर. स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 का किया आगाज. सीएम रोजगार उत्सव में वर्चुअल किया संवाद. पीएम आवास योजना के तहत राशि हस्तांतरण व ग्रह प्रवेश में होंगे शामिल. गायत्री विधापीठ में राज्य स्तरीय कबड्डी योजना का करेंगे शुभारम्भ. फागी उपखंड पर मिनी सचिवालय का करेंगे शिलान्यास.

  • श्रीगंगानगरः सुपरक्रिटिकल थर्मल में ऊंचाई से गिरने से श्रमिक की मौत का मामला. मृतक देवीलाल के परिजनों ने राजकीय चिकित्सालय में किया धरना. परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम करवाने से किया इंकार. बड़ी संख्या में थर्मल प्लांट के श्रमिक भी मौके पर मौजूद. 50 लाख रुपये के मुआवजे व परिवार के 1 सदस्य को नौकरी की है मांग. अमित कल्याना, सरवन सिंघाठिया सहित कई नेता मौके पर मौजूद. कल ट्रांसफार्मर में काम करते समय गिरने से हुई थी करडू निवासी देवीलाल की मौत. 

  • बूंदी जिलाः आज दसलक्षण पर्व का अंतिम दिन. जैन समाज का महापर्व अनंत चतुर्दशी आज. जैन मंदिरों में हो रहा विशेष पूजा पाठ का आयोजन. सुबह से ही जिनालयों में हो रहे महाभिषेक. आज जैन बंधु कर रहे व्रत और उपवास. 

  • अनूपगढ़ के श्रीविजयनगर में हुआ स्वच्छता पखवाड़े का शुभारंभ. अंबेडकर चौक पर जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में हुआ शुभारंभ. पालिकाध्यक्ष राजेंद्र लेघा, EO मिल्खराज चुघ, पूर्व विधायक सहित अन्य रहे मौजूद. जनप्रतिनिधियों ने झाड़ू लगा कर दिया स्वच्छता का संदेश. आज से 2 अक्टूबर तक जारी रहेगा विशेष स्वच्छता अभियान. मौके पर मौजूद लोगों को स्वच्छता के लिए दिलाई गई शपथ.

  • Rajasthan Live News: CM भजनलाल शर्मा ने घर-घर जनसंपर्क महाअभियान का शुभारंभ
    मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने जयपुर में घर-घर जनसंपर्क महाअभियान का शुभारंभ किया. इस अवसर पर उन्होंने राजस्थान के सभी नागरिकों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की बधाई दी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी दुनिया के सबसे बड़े नेताओं में से एक हैं और उनका विजन 2047 तक विकसित राजस्थान और विकसित भारत बनाने का है ¹.

    सीएम शर्मा ने आगे कहा कि राजस्थान में 8 हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति दी जाएगी और कई नए शिलान्यास भी किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि यह अभियान राजस्थान के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है और इससे राज्य के नागरिकों को लाभ होगा.

  • Rajasthan Live News: चित्तौड़गढ़ में हिंदू संगठनों विरोध प्रदर्शन 

    चित्तौड़गढ़ में हिंदू संगठनों ने जहाजपुर में जुलूस पर हुई पत्थरबाजी के विरोध में एकजुट होकर प्रदर्शन किया. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर कलेक्ट्री के सामने प्रदर्शन किया गया. संगठनों ने जल्द कार्रवाई नहीं होने पर सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी. एसडीएम बीनू देवल को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की गई.

  • Rajasthan Live News: जयपुर पहुंचे कांग्रेस प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा
    कांग्रेस प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और कई अन्य नेता उनका स्वागत करने के लिए मौजूद थे.

  • Rajasthan Live News: चौमूं में स्वच्छता सेवा पखवाड़े का शुभारंभ

    चौमूं में स्वच्छता सेवा पखवाड़े का शुभारंभ हुआ, जहां नगर परिषद चौमू में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. पूर्व विधायक रामलाल शर्मा, एसडीएम दिलीप सिंह, आयुक्त सूर्यकांत शर्मा और पार्षदों ने हाथ में झाड़ू लेकर सफाई की और शहर को स्वच्छ रखने की शपथ दिलाई. यह कार्यक्रम शहर की स्वच्छता और सुंदरता को बनाए रखने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल है.

  • Rajasthan Live News: झुंझुनूं पहुंचे उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़

    झुंझुनूं में एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पहुंचे, जहां उनका स्वागत किया गया. उनकी पत्नी डॉ. सुदेश धनखड़ भी उनके साथ थीं.उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राज्य स्तरीय स्वच्छ राजस्थान अभियान का शुभारंभ करेंगे, जिसमें केंद्रीय मंत्री मनोहरलाल खट्टर भी उपस्थित रहेंगे. इसके अलावा, राजस्थान के मंत्री अविनाश गहलोत और झाबरसिंह खर्रा भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

    यह राज्य स्तरीय कार्यक्रम राजकीय पीरूसिंह स्कूल में आयोजित किया जाएगा, जिसमें स्वच्छता और राजस्थान के विकास पर चर्चा होगी. उप राष्ट्रपति की उपस्थिति से इस कार्यक्रम का महत्व और बढ़ जाता है.

  • Rajasthan Live News: बयाना (भरतपुर) में एक दर्दनाक घटना

    बयाना (भरतपुर) में एक दर्दनाक घटना में बयाना किले की पहाड़ी पर एक अज्ञात युवक का शव मिला. पुलिस ने मर्डर की आशंका के चलते भरतपुर से फॉरेंसिक साइंस लैब (FSL) टीम और डॉग स्क्वायड को बुलाया है. घटनास्थल पर रात भर पुलिस कर्मियों ने पहरा दिया.

    शव कल शाम को किले की पहाड़ी पर मिला था, जो लगभग 7 दिन पुराना है. शव के सिर के पास एक पत्थर और पास में एक कोल्ड ड्रिंक की बोतल भी मिली. मृतक युवक की उम्र लगभग 28-30 वर्ष है और उसने नीले और सफेद रंग की शर्ट, नीला जींस और पैरों में लाल जूते पहने हुए थे.

  • Rajasthan Live News: जयपुर में जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन
    जयपुर में जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स मीट का आयोजन एक अक्टूबर से होगा, जिसमें प्रभारी मंत्री और प्रभारी सचिव शामिल होंगे. जयपुर में यह आयोजन आठ नवंबर को होगा, जहां जिला स्तर पर एमओयू होंगे. यह आयोजन राजस्थान सरकार द्वारा उद्योगों को बढ़ावा देने और राज्य में निवेश को आकर्षित करने के लिए किया जा रहा है. इस आयोजन में विभिन्न उद्योगपतियों और निवेशकों के साथ-साथ सरकारी अधिकारी भी शामिल होंगे, जो राज्य में उद्योगों की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे और निवेश के अवसरों पर विचार-विमर्श करेंगे.

  • Rajasthan Live News: राजस्थान में विकास कार्यों का बड़ा अभियान: आज मिलेंगी कई सौगातें
    राजस्थान के लोगों के लिए आज बड़ा दिन है। प्रदेश सरकार आज बड़ी संख्या में विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेगी. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और अन्य मंत्री प्रदेशभर में सरकारी भवनों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

     

  • Rajasthan Live News: राजस्थान में बारिश का अलर्ट जारी
    राजस्थान में एक बार फिर से बारिश लौटने की तैयारी कर रही है. मौसम विभाग ने कल फिर से बारिश को लेकर संभावना जताई है. इसके अनुसार, प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश दर्ज की जा सकती है और उसके बाद बाकी बचे हुए जिलों में तेज बारिश होने की आशंका है.

  • Rajasthan Live News: दौसा के पेईपूरा में डूबने से दो बच्चों की मौत
    दौसा जिले के बस्सी के पेईपूरा गांव में बुधवार को दो बच्चों की डूबने से हुई मौत के मामले में ग्रामीणों और परिजनों का धरना देर रात खत्म हो गया. पुलिस प्रशासन और हाइवे निर्माण कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ वार्ता के बाद ग्रामीणों ने अपना धरना समाप्त किया. मामले की जानकारी के अनुसार, चचेरे भाई नीरज और सूरज की मौत बारिश के पानी से भरे गहरे गड्ढे में डूबने से हुई थी. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि हाइवे निर्माण कंपनी द्वारा रोड निर्माण के लिए मिट्टी उठाने से गहरे गड्ढे बन गए थे, जिनमें बारिश का पानी भर गया था. आज दोनों बच्चों के शवों का अंतिम संस्कार किया जाएगा. पुलिस प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है और कंपनी के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link