Rajasthan Live Updates: RAS प्रियंका विश्नोई की मौत का मामला, इलाज के दौरान कोताही बरतने को लेकर उठी जांच की मांग

अंश राज Thu, 19 Sep 2024-11:33 pm,

Rajasthan Live Updates: राजस्थान के दौसा जिले में एक ढाई वर्षीय मासूम नीरू को बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. वहीं कांग्रेस के धरने में प्रताप सिंह का बयान, कहा - 9 महीने में बच्चा पैदा हो जाता है. लेकिन BJP की सरकार में बच्चे भी पैदा नहीं हो रहे.

Rajasthan Live Updates: राजस्थान के दौसा जिले में एक ढाई वर्षीय मासूम नीरू को बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने 17 घंटे से अधिक के प्रयास के बाद यह बड़ी सफलता हासिल की. बोरवेल के समानांतर 23 फीट टनल खोदकर नीरू को बाहर निकाला गया.कांग्रेस के धरने में प्रताप सिंह का बयान, कहा - 9 महीने में बच्चा पैदा हो जाता है. लेकिन BJP की सरकार में बच्चे भी पैदा नहीं हो रहे.राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.

 

नवीनतम अद्यतन

  • कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजकों की सूची जारी

    राजस्थान से दशरथ नरूका, महेश सामोता, राहुल महला, हितेश यादव, शाहरुख खान और संदीप गुर्जर बने राष्ट्रीय संयोजक

  • Rajasthan News: छावनी में कोकरी की दुकान की लिफ्ट गिरी. महिला, बच्चे सहित आधा दर्जन लोग घायल. शादी का सामान खरीदने के लिए गए थे कोकरी की दुकान पर.

  • Rajasthan News: खड़े मिनी ट्रक में घुसी बाइक,दो जनों की मौत,एक घायल
    बांसवाड़ा जिले के आनंदपुरी कस्बे में बड़ा हादसा हो गया,इस हादसे में बेटे और पड़ोसी की मौत हो गई और पिता गंभीर घायल हो गया। पुलिस के अनुसार कस्बे में लोहे के तारो की जालियों से भरा मिनी ट्रक सड़क किनारे खड़ा था तभी बाइक तेज गति से मिनी ट्रक के पीछे घुस गई,इस हादसे में बाइक सवार दो जनों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया । घटना के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंची और पुलिस को इस मामले की जानकारी दी,पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को चिकित्सालय पहुंचाया,वही मृतकों के शव को मोर्चरी में रखवाया। मरने वाले बाबूलाल और सवा और घायल नगा यह तीनो बड़लिया गांव के निवासी है। पुलिस ने मिनी ट्रक को जब्त कर लिया है।

  • Rajasthan News: RAS एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल मिला प्रमुख सचिव गायत्री राठौड़ से।
    इलाज के दौरान कोताही बरतने, ओवरडोज के प्रकरण की जांच करने की मांग।
    सीनियर IAS,MBBS डॉक्टर, एम्स के विशेषज्ञों की कमेटी बनाकर जांच की मांग।
    सीएस से मिलकर भी की जाएगी निष्पक्ष जांच की मांग।
    एसोसिएशन महासचिव नीतू राजेश्वर सहित अन्य प्रतिनिधि रहे मौजूद।

  • Rajasthan Live Updates: कांग्रेस के धरने में प्रताप सिंह ने दिया बड़ा बयान
     
    कांग्रेस के धरने में प्रताप सिंह का बयान, कहा - 9 महीने में बच्चा पैदा हो जाता है. लेकिन BJP की सरकार में बच्चे भी पैदा नहीं हो रहे. गहलोत-पायलट के मीम का भी उल्लेख किया प्रताप सिंह ने
    प्रताप सिंह ने कहा - आजकल डोटासरा व जूली की चर्चा है. एक दिन मैं अशोक गहलोत जी से मिलने गया. उन्होंने कहा अभी वह डोटासरा- जूली दौरे कर रहे हैं, जब मैं बाहर निकलूंगा तो BJP परेशान हो गई. उन्होंने उदयपुर में स्कूली बालक की हत्या का मामला भी उठाया. कहा कि मुख्यमंत्री ने मां का दूध पीया है तो दो उसके परिजनों को एक करोड़. मदन दिलावर के दूध बन्द करने के मामले पर बोले प्रताप सिंह. कहा - अगर दिलावर ने दूध पीया है तो बच्चों का दूध बन्द करके दिखाए, बच्चे हाथ में पत्थर लिए खड़े हैं दिलावर जी.
  • Rajasthan Live Updates: प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी बदलाव को लेकर प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ का बड़ा बयान

    प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी बदलाव को लेकर प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ का बड़ा बयान. कार्यकारिणी में बदलाव को पंक्चर टायर में स्टेफनी लगाने जैसी बताई बात. मदन राठौड़ ने प्रदेश कार्यकारिणी में ज्यादा बदलाव नहीं करने के दिए संकेत. करौली जिला अध्यक्ष के बदलाव पर बोले, हम कोई बहुत बडा फेरबदल नहीं करेंगे. कहीं मान लो टायर पंक्चर हो जाए तो स्टेफनी लगानी ही पड़ेगी, यह करना ही ही पड़ेगा.

  • Rajasthan Live Updates: फसल खराब होने को लेकर कांग्रेस-बीजेपी में शुरू हुआ कोल्ड वॉर

    फसल खराब को लेकर कांग्रेस पर टिप्पणी करने का आरोप. बीजेपी प्रदेश सहप्रभारी विजया राहटकर ने लगाया आरोप. विजया ने कहा कि कांग्रेस नेताओं के पास बोलने को कुछ भी नहीं, वे लोग केवल आरोप लगाते हैं, जिनको काम करने की आदत नहीं. वो टीका टिप्पणी कर सकते हैं. कांग्रेस सत्ता में रहने के दौरान कभी किसानों के आंसू पोंछने गई क्या ? हमारी सरकार हर समस्या का निदान करने कर प्रयास कर रही है.

  • Rajasthan Live Updates: RAS अधिकारी प्रियंका बिश्नोई के निधन से सम्पूर्ण क्षेत्र में शोक की लहर

    जोधपुर ओसियां RAS अधिकारी प्रियंका बिश्नोई के निधन से सम्पूर्ण क्षेत्र में शोक की लहर, कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी के रूप में बिश्नोई ने आमजन में बनाई थी अपनी पहचान, बिश्नोई समाज सहित सर्व समाज के लोग प्रकट कर रहे हैं संवेदना, आमजन में है वसुंधरा अस्पताल के प्रति आक्रोश, समाज के लोग में अस्पताल पर कड़ी कार्यवाही की मांग, ओसियां विधानसभा क्षेत्र के सभी राजनीतिक दलों सहित आमजन ने दी श्रद्धांजलि.

  • Rajasthan Live Updates: बीजेपी सदस्यता अभियान की समीक्षा को लेकर दिल्ली में होगी बैठक

    दिल्ली बीजेपी सदस्यता अभियान की समीक्षा को लेकर 21 सितंबर को दिल्ली में होगी बैठक. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री बी एल संतोष सहित कई केंद्रीय नेता होंगे शामिल. राज्यों के प्रदेश संगठन महामंत्री, सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक और महामंत्री होंगे बैठक में शामिल. बैठक में सदस्यता अभियान की होगी समीक्षा. पहले चरण में 2 सितंबर से लेकर 25 सितंबर तक चलेगा अभियान.

  • Rajasthan Live Updates: दूदू में दो पक्षों के बीच हुआ खूनी संघर्ष

    दूदू में दो पक्षों के बीच हुआ खूनी संघर्ष, झगड़े में एक युवक की मौत, 9 महिला पुरुष घायल, मृतक की इलाज के दौरान हुई मौत. सूचना पर दूदू पुलिस मौके पर पहंची, मृतक हरदेव बावरिया का शव रखवाया हॉस्पिटल की मोर्चरी में, प्रेम प्रसंग के मामले को लेकर दो पक्ष हुए आमने सामने, दूदू थाना क्षेत्र में देर रात्रि को आमा की ढाणी(गैजी)गांव की घटना.

  • Rajasthan Live Updates: चित्तौड़गढ़ - उदयपुर के लिए होंगे रवाना CM भजनलाल शर्मा

    जयपुर, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे एयरपोर्ट. कुछ देर में चित्तौड़गढ़ और उदयपुर के लिए होंगे रवाना.

  • Rajasthan Live News: जिंदगी की जंग जीत गई ढाई साल की मासूम, बोरवेल से किया रेस्क्यू 

    राजस्थान के दौसा जिले में एक ढाई वर्षीय मासूम नीरू को बोरवेल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने 17 घंटे से अधिक के प्रयास के बाद यह बड़ी सफलता हासिल की. बोरवेल के समानांतर 23 फीट टनल खोदकर नीरू को बाहर निकाला गया. प्रशासन ने राहत की सांस ली और मासूम बेटी नीरू को एम्बुलेंस की सहायता से उपजिला अस्पताल बांदीकुई ले जाया गया, जहां उसकी मेडिकल जांच की जाएगी. नीरू की हालत फिलहाल सकुशल बताई जा रही है. यह बचाव अभियान राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन के सहयोग से चलाया गया, जिसमें एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें शामिल थीं. इस सफलता ने सभी को राहत और खुशी दिलाई है.

  • Rajasthan Live News: फैक्ट्री में आग लगने से मचा हड़कंप 

    श्रीगंगानगर के 11 टीकेवाला गांव के पास स्थित एक फैक्ट्री में मंगलवार शाम 4 बजे से लगी आग पर दमकल कर्मियों को अब तक काबू नहीं पाया है. आग लगने के 40 घंटे बाद भी दमकल कर्मी आग पर काबू पाने में असफल रहे हैं. इस मामले में नायब तहसीलदार मौके पर पहुंचे हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं. दमकल की एक गाड़ी श्रीगंगानगर से वापस चली गई है, जबकि एक गाड़ी मौके पर मौजूद है. आग फैक्ट्री द्वारा स्टॉक किए गए माल में लगी हुई है, जिससे आग को बुझाने में दिक्कतें आ रही हैं. घटना की जांच की जा रही है और दमकल कर्मी आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटे हुए हैं.

  • Rajasthan live News: लावारिस कट्टे से बहते खून को देख मचा हड़कंप 
    करधनी थाना इलाके में हत्या की सूचना पर पुलिस ने रात में तत्काल कार्रवाई की. लोगों ने पुलिस को सूचना दी कि मंगलम सिटी से निवारू जाने वाली सड़क पर एक कट्टा रखा है, जिसमें से खून बह रहा है और बदबू आ रही है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कट्टे को फाड़कर देखा, लेकिन उनकी आशंकाओं को विराम मिला जब उन्हें पता चला कि इसमें कुत्ते का शव है. इस घटना से पहले भी इस रोड पर एक महिला की हत्या कर शव फेंक दिया गया था, जिससे इलाके में दहशत का माहौल था. लेकिन पुलिस की तत्काल कार्रवाई से लोगों ने राहत की सांस ली. पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और आगे की जांच शुरू कर दी.

  • Rajasthan Live News
    जोधपुर से एक दुखद खबर सामने आई है, जहां 13 साल के एक लड़के ने 7 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया. आरोपी लड़के ने मोबाइल गेम के बहाने बच्ची को अपने घर बुलाया था, जो उसके पड़ोस में रहता है. बच्ची की मां ने पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है और पुलिस ने आरोपी लड़के को किशोर संप्रेषण गृह भेज दिया है.

  • Rajasthan Live News: जयपुर में पट्टे की एवज में लाखों रुपए की घूस

    जयपुर में पट्टे की एवज में लाखों रुपए की घूस लेने का मामला सामने आया है, जिसमें मेयर मुनेश गुर्जर के पति सुशील और दो दलालों को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में मेयर मुनेश गुर्जर की भूमिका भी संदिग्ध पाई गई है. इसके चलते, एसीबी आज कोर्ट में चालान पेश करेगी और मुनेश गुर्जर को 19 सितंबर को कोर्ट में पेश होने का नोटिस भेजा गया है. चालान पेश होने के बाद मुनेश गुर्जर को निलंबित किया जा सकता है और एसीबी की ओर से उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है .

    मामले की जांच में यह पता चला है कि मेयर मुनेश गुर्जर पर रिश्वत लेकर पट्टे जारी करने का आरोप है, लेकिन एसीबी अभी तक यह साबित नहीं कर पाई है कि मेयर ने शिकायतकर्ता से कैसे डिमांड की और इसका सत्यापन कैसे किया गया. इस मामले में आगे की कार्यवाही के लिए एसीबी की ओर से कोर्ट में चालान पेश किया जाएगा और इसके बाद मुनेश गुर्जर की भूमिका की जांच होगी.

  • Rajasthan Live News: बांदीकुई में बोरवेल में गिरी ढाई साल की मासूम

    राजस्थान के बांदीकुई में ढाई साल की मासूम नीरू के बोरवेल में फंसने की घटना पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सिविल डिफेंस और पुलिस टीम मिलकर रेस्क्यू में जुटी हैं.
    रेस्क्यू अपडेट:
    - एलएनटी और जेसीबी की मदद से 30 फीट गहरा गड्ढा खोदा गया है.
    - बोरवेल के पैरेलल टनल बनाकर मासूम को बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है.
    - एसडीआरएफ टीम ने विशेष जुगाड़ तैयार कर मासूम को बाहर निकालने के लिए लगातार प्रयास कर रही है.
    - रेस्क्यू ऑपरेशन में हर संभव प्रयास किया जा रहा है ताकि मासूम को सुरक्षित बाहर निकाला जा सके.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link