Jaipur Mayor Election : जयपुर हैरिटेज निगम में मेयर चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई. भाजपा में महापौर के दावेदारों ने लॉबिंग शुरू कर दी है. इन सबके बीच उपनेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि बहुमत के आंकड़े के अनुसार मेयर भाजपा का ही बनेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने बर्खास्त मेयर की कोर्ट में याचिका लगाने और उस पर सुनवाई होने के बीच चुनाव की बात को लेकर भी सवाल उठाया है. राठौड़ ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग को चुनाव घोषणा करने का अधिकार है, लेकिन मामला कोर्ट में विचारधीन है. निर्वाचन आयोग को पूरा हक है और हम उनके अधिकारों को चुनौति नहीं दे रहे . भाजपा पाषर्षद पूर्ण बहुमत महै कौन कैसा उम्मीदवार होगा निर्णय प्रदेशाध्यक्ष व अन्य नेता मिलकर करेंगे. मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता. जनमत के अनुसार भाजपा के पास बहुमत है. भाजपा का ही मेयर बनेगा.


गौरतलब है कि पिछले बोर्ड में भाजपा पार्षद विष्णु लाटा के पाला बदलकर कांग्रेस समर्थन से मेयर बनने के बाद इस बार भी इस तरह की आशंका को राजेंद्र राठौड़ ने सिरे से नकार दिया. राठौड़ ने कहा कि पूर्व की घटना को इस तरह जोड़ना ठीक नहीं है. सभी पार्षद एक जुट हैं और पार्टी की रीति नीति का पालन कर रहे हैं. भाजपा जिला अध्यक्ष लगातार पार्षदों के सम्पर्क में है, कहीं किसी तरह की कोई ऐसी बात नहीं है. भाजपा में मेयर चुनाव को लेकर कहीं भी किसी प्रकार का मतभेद नहीं है.


बीजेपी मैं महापौर पद के लिए तीन प्रमुख दावेदार हैं ऐसे में सभी तीनों दावेदार अपने अपने पक्ष में लॉबिंग कर रहे हैं. वरिष्ठ नेताओं से मिलकर अपना दावा मजबूत कर रहे हैं. दूसरी ओर भाजपा के नेता अरुण चतुर्वेदी व अन्य नेता पार्षदों से चर्चा कर सर्वसम्मति से नाम फाइनल करने में लगे हुए हैं.


ये भी पढ़ें..


मंत्रियों की नहीं सुन रहे अधिकारी, नकेल कसने के लिए परेशान मंत्रियों ने मांगे अधिकार


मोदी ने गहलोत के लिए पढ़े कसीदे तो पायलट ने जता दी ये आशंका, बागियों पर की कार्रवाई की मांग