Crime Story, Pooja Pathak and Mukesh Pathak: कहते हैं प्यार उम्र नहीं देखता, सरहद और जात-पात भी नहीं देखता. लेकिन जब इश्क डॉन या किसी गैंगस्टर का हो, तब वो जेल की जंजीरें और सलाखें भी नहीं देखता. हम जिस लव स्टोरी की बात कर रहे हैं, वो बिहार के अपने वक्त के मशहूर डॉन मुकेश पाठक और लेड़ी डॉन पूजा की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक वक्त था जब बिहार में मुकेश पाठक नाम का एक बड़ा गैंगस्टर हुआ करता था. बताया जाता है कि उसने अपने ही भाई की का कत्ल करके जुर्म की काली दुनिया में कदम रखा. इसके कुछ समय बाद उसने बिहार के गैंगस्टर संतोष झा (Santosh Jha) से हाथ मिला लिया.  इसी दौरान Mukesh Pathak ने संतोष अपराध की दुनिया का ककहरा सीखा. धीरे-धीरे हत्या, लूट और अपहरण के कई मुकदमें मुकेश पाठक के खिलाफ दर्ज होने शुरू हुए. बताया जाता है कि 2010 में एक प्रधान का दिन-दहाड़े मर्डर करने के बाद वो बिहार में खौफ का पर्याय बन गया.


मुकेश को जेल में हुआ लेडी डॉन से इश्क 


गिरफ्तारी के बाद मुकेश का जेल में आना-जाना लगा रहता था. लेकिन उसने 2018 में संतोष झा की हत्या कर दी. जिसके बाद लोगों में उसका खौफ बैठ गया. साल 2014 में एक मुकदमें  की वजह से वह जेल में बंद था. उसी जेल में Bihar की एक मशहूर क्रिमिनल पूजा भी कैद थी, जिसे लोग किडनैपिंग क्वीन के नाम से जानते थे.


पूजा ने जेल में की मुकेश पाठक से शादी 


बताया जाता है कि पूजा बहुत सामान्य घर से थी. घरवालों ने पूजा को पॉलिटेक्निक (polytechnic) की पढ़ाई करने के लिए भेजा, लेकिन जब वो वहां पहुंची तो एक लड़के के साथ मिलकर उसने लोगों का अपहरण कर उनसे वसूली का काम शुरू कर दिया. पुलिस ने पूजा को अपहरण के आरोप में पकड़ा और जेल में डाल दिया. इसी दौरान उसकी मुलाकात बिहार के डॉन मुकेश पाठक से हुई. धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे के नजदीक आने लगे, और 14 अक्टूबर 2013 को दोनों ने जेल में ही शादी कर ली. जेल प्रबंधन ने ही दोनों अपराधियों की शादी करवाई.



जेल में प्रेग्नेंट हुई लेडी डॉन पूजा


दोनों के बीच सब ठीक चल रहा था, लेकिन 20 जुलाई 2015 को पुलिस कर्मियों को नशीली दवा खिला कर मुकेश रफूचक्कर हो गया. अब पूजा जेल में अकेली रह गई. कुछ दिन बाद एक खबर सामने आई, जिसने सब को चौंका दिया. जेल में पूजा की तबीयत बिगड़ गई, आनन-फानन में उसे अस्पताल लाया गया, जहां जांच के बाद पता लगा कि पूजा प्रेग्नेंट है. बाद में खुलासा किया गया कि वह गैंगस्टर मुकेश पाठक के बच्चे की मां बनने वाली थी. बताया जाता है कि पूजा के प्रेग्नेंसी की बात सामने आते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. जिसके बाद जांच शुरु हुई और कई पुलिसवाले सस्पेंड किए गए. बताया जाता है कि जेल में ही पूजा ने एक बच्ची को जन्म दिया. कुछ दिन बाद गैंगस्टर मुकेश को भी पकड़ लिया गया.


ये भी पढ़ें...


राजस्थान के इस मंदिर में भगवान भोलेनाथ से पहले होती है रावण की पूजा