Rajasthan Madrasa Board: चार साल के लंबे इंतजार के बाद आज आखिरकार राजस्थान मदरसा बोर्ड को नया चेयरमैन मिल गया. राज्य सरकार ने एमडी चोपदार को मदरसा बोर्ड अध्यक्ष बनाया है. चौपदार ने शिक्षा संकुल स्थित मदरसा बोर्ड मुख्यालय पहुंचकर चेयरमैन का पदभार संभाला. कुर्सी संभालने के साथ ही चौकीदार ने मदरसा बोर्ड अधिकारियों की बैठक लेकर पूरा खाका समझा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान मीडिया बात करते हुए चोपदार ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उन्हें बहुत ही अहम जिम्मेदारी सौंपी है. उनकी लक्ष्य रहेगा कि मुख्यमंत्री की मंशा अनुसार प्रदेश के मदरसों को बेहतर तरीके से मैनेज किया जाएं. खासतौर पर मदरसा आधुनिकरण योजना को मजबूती के साथ ग्राउंड जीरो पर उतारा जाएगा. उसके साथ ही प्रदेश में मदरसा शिक्षा सहयोगियों की लंबित मांगों को पूरा करने का काम किया जाएगा. मदरसा में कंप्यूटर पहुंचे और किताबें ने समय पर पहुंचने पर उनका फोकस रहेगा. 


उनकी प्राथमिकता मदरसा पैराटीचर्स को स्थायी करने और मदरसों को मॉडल के रूप में विकसित करना होगा. उन्होंने कहा कि मदरसों में बच्चों को दीन और दुनियावी तालीम बेहतर तरीके से मिले. स्मार्ट क्लासें हों, कंप्यूटर हों ताकि मदरसा में पढ़ने वाले बच्चों के एक हाथ में तालीम और दूसरे में तकनीक हो. मदरसों को अधिक से अधिक बजट दिलाकर उनमें संसाधन मुहैया कराएंगे.


ये भी पढ़ें- नागौर: डेगाना में पूरा प्लान बनाकर यहां पहुंचे बदमाश, एक झटके में ही नोटों से भरा बैग किया पार, CCTV कैमरे में वारदात कैद