Madhavrao Scindia Birthday: भारतीय राजनीति के करिश्माई नेता कहे जाने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. माधवराव सिंधिया के 78वीं जयंती पर 10 मार्च को सुबह मैराथन दौड़ और शाम को छत्री प्रांगण में पुष्पांजलि एवं भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है. इस जयंती पर  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंत्री मंडल के सदस्यों के साथ हिस्सा लेंगें. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने परिवार के साथ मौजूद रहेंगें. श्रद्धांजलि सभा माधवराव सिंधिया की पुत्री चित्रागंदा के साथ उनके ससुराल पक्ष के लोग भी उपस्थित रहेंगें. कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी समाधिस्थल पर माधवराव सिंधिया को श्रद्धांजलि सुमन अर्पित करने के लिये पहुंचेंगे.


पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. माधवराव सिंधिया के 78वीं जयंती


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. माधवराव सिंधिया की जयंती के अवसर पर सुबह 6.30 बजे से मेला परिसर से मैराथन का आयोजन किया जा रहा है. इस मैराथन में महिला एवं पुरूष धावक हिस्सा लेंगे. यह मैराथन मेले से गोला का मंदिर, हजीरा, किलागेट, फूलबाग, नदीगेट, पुरानी हाईकोर्ट होते हुए एमएलबी कॉलेज पर समाप्त होगी. मैराथन में विजेताओं के लिये पारितोषिक इनाम भी रखे गए हैं. इसके साथ ही शाम छह बजे से को छत्री प्रांगण में पुष्पांजलि एवं भजन संध्या का आयोजन किया जायेगा.


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 मार्च को दोपहर 12 बजे राजकीय विमान द्वारा भोपाल से प्रस्थान कर दोपहर 12.45 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट आयेंगे. कुछ देर रूकने के पश्चात हैलीकॉप्टर द्वारा शिवपुरी जिले के लिये प्रस्थान करेंगे. शिवपुरी में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के पश्चात शाम 5.30 बजे हैलीकॉप्टर द्वारा शिवपुरी से ग्वालियर के लिये रवाना होंगे. शाम 6 बजे ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के पश्चात सायंकाल 7.30 बजे ग्वालियर से आगरा के लिये प्रस्थान करेंगे.