Sachin Pilot News : राजस्थान से सचिन पायलट को कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव में प्रचार की कमान सौंपी थी, जिसका असर दिखने लगा है. शुरूआती काउंटिंग के बाद हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस बीजेपी को कड़ी टक्कर दे रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान में जारी सियासी उथल पुथल के बाद सचिन पायलट को हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक के तौर पर भेजा गया था. जहां सचिन पायलट ने 7-8 दिन तक करीब 22 सभाएं की और कई रैलियों का हिस्सा बने. 


इस दरमियान सचिन पायलट सोशल मीडिया पर भी छाए रहे. सचिन पायलट की सभाओं में जनसैलाब भी देखने को मिला था. हालांकि ये जनसैलाब वोट में तब्दील हुआ या नहीं ये तो रिजल्ट ही बताएगा. रिजल्ट चाहे हिमाचल प्रदेश का आए. लेकिन जिस तरह से सचिन पायलट ने वहां कैंपेनिंग की वो देखने लायक रही.


सचिन पायलट राजस्थान के उन तीन चुनिंदा नेताओं में थे, जिनको हिमाचल प्रदेश में स्टार प्रचारक के तौर पर चुना गया था. इधर इस दौरान सचिन पायलट की रैलियों और सभाओं में जनसैलाब ने एकबार तो हाईकमान तक उनकी लोकप्रियता को पहुंचा ही दिया था. 


राजनीतिक जानकारों का मानना है कि सचिन पायलट ना सिर्फ युवाओं के बीच पॉपुलर हैं बल्कि हिंदी के साथ साथ अंग्रेजी भाषा पर उनकी पकड़ उन्हे ग्लोबल बना देती है. उसपर अच्छा वक्ता होना सोने पर सुहागा जैसा है. बेहत कम उम्र में पायलट ने वो मुकाम हासिल किया है जो देश की राजनीति में हासिल करने में कई नेताओं को दशक लग जाते हैं.