Rajasthan Weather : मौसम विभाग ने अगले चार-पांच दिनों के लिए राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी दी है. जिसको लेकर राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया है और गहलोत सरकार को अपनी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर लेने को कहा है. साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री राजे ने आमजन से अपील है कि जलभराव वाले क्षेत्रों से दूर रहें और विषम परिस्थिति में एक-दूसरे की सहायता करें.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें कि प्रदेश में मानसून की बारिश का तीसरा दौर शुरू हो चुका है. अलसुबह से ही प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. जयपुर, दौसा, सीकर, नागौर, अलवर, अजमेर, करौली, सवाईमाधोपुर टोंक, बूंदी, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, कोटा, झालावाड़ के साथ ही बारां, उदयपुर, राजसमंद, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ में बारिश का दौर जारी है.


इस दौरान कई हिस्सों में तेज बारिश के साथ ही टोंक,जयपुर, अजमेर, बूंदी, झालावाड़ जिलों में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग की तरफ से दी गयी है. इधर बीसलपुर बांध में लगातार पानी की आवक देखने को मिल रही है. बीसलपुर बांध का लेवल 313 मीटर तक पहुंच चुका है. हालांकि त्रिवेणी का गेज 3.80 मीटर की ऊँचाई पर है, लेकिन अगले 3 तीन दिन तक भारी बारिश की आशंका के चलते ये लेवल बढ़ने की उम्मीद है.


जयपुर शहरी और ग्रामीण इलाकों में बारिश का असर मुहाना मंडी में सब्जी आपूर्ति पर दिखा है. जहां आवक में कमी देखने को मिली है. बारिश के चलते किसान मंडी कम पहुंच रहे हैं. मांग के मुकाबले आपूर्ति कमजोर रहने से आज सब्जियों के भाव बढ़े हुए हैं. जिससे सीजनेबल और स्थानीय आवक पर निर्भर सब्जियों की कीमत काफी बढ़ गयी है.


जयपुर के खबरों के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें : Shame : पिता रोटी है, कपड़ा है, मकान है और बूढ़ा हो जाए तो बेटे पर भार है
ये भी पढ़ें : Earthquake in Rajasthan : राजस्थान में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.1 रही तीव्रता