Monsoon 2022 : चिलचिलती गर्मी के बीच मौसम विभाग ने मानसून को लेकर आज अच्छी खबर दी. आमतौर पर एक जून को केरल पहुंचने वाला मानसून अब 29 मई को ही केरल में आ चुका है. हालांकि उत्तर भारत में हीट वेव से थोड़ी राहत मिली है, लेकिन राजस्थान में तपन जारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-पश्चिम मॉनसून आज, 29 मई को केरल में दस्तक दे चुका है मौसम विभाग ने बताया कि इसकी शुरुआत की सामान्य तारीख 1 जून है. बता दें कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अपनी सामान्य तिथि से तीन दिन पहले केरल में दस्तक दे चुका है और केरल  में झमाझम बारिश हो रही है.


केरल में आ गये बदरा, राजस्थान में कब होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों में राजस्थान में मौसम पूरी तरह से शुष्क बना रहेगा और तापमान में और हल्की बढ़ोतरी दर्ज हो सकती है. हालांकि राहत भरी बात ये कि इस दौरान कुछ जिलों में करीब 30 से 40 किमी रफ्तार के साथ ही हल्की से मध्यम बारिश की भी संभावना हैं.


जयपुर समेत देश के मुख्य शहरों में तापमान
दिल्ली में आज हल्के बादल छाए रह सकते हैं. हालांकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. दिल्ली में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 41 डिग्री तक रिकॉर्ड किया जा सकता है. आगामी एक- दो दिनों में दिल्ली में बारिश की संभावना है इधर श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री और अधिकतम 24 डिग्री,  अहमदाबाद में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम 41 डिग्री तक दर्ज किया जा सकता है.भोपाल में नयूनतम 27.0 और अधिकतम 40.0 डिग्री, चंडीगढ़ में न्यूनतम 27.0 और अधिकतम 39.0 डिग्री  और जयपुर में न्यूनतम 30.0 डिग्री अधिकतम 42.0 डिग्री तक रहने की संभावना हैं.


ये भी पढ़ें : Weather Today: राजस्थान में गर्मी का सितम फिर से शुरू, जानें अपने जिलों का हाल