जयपुर: नारायण सिंह सर्किल पर भट्ठारक जी की नसिया में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भंवर लाल जी शर्मा को श्रद्धांजलि बड़ी संख्या में कार्यकर्ता नेता पहुंचे. मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि भंवरजी संघनिष्ठ, त्याग, तपस्वी और जीवटता की प्रतिमूर्ति थे. भंवरजी के लिए कितने ही बड़े नेता क्यों न हो, कार्यकर्ता ही सब कुछ रहे हैं. जो पार्टी कार्यकर्ता बढाती है वही आगे बढ़ती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजे ने संस्मरण याद करते हुए कहा कि जिस समय में राजस्थान आई थी उस समय कार्य समिति की बैठक चल रही थी मुझे भंवरजी ने रोका में रूक गई थी. मुझे प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली स्वर्गीय भंवर लाल शर्मा का आशीर्वाद मिला. उनके आशीर्वाद से ही राजस्थान में मेरा कार्य काल शुरू हुआ था.


इस अवसर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा मेने जनसंघ में काम नहीं किया लेकिन बहुत कठिन दौर था, जिनके खून पसीने से पार्टी खड़ी हुई. सादगी कभी पाखंड नहीं होती. सरकारी बस में सफर करना. खुद जिप्सी चलाना, समेत अनेक ऐसे उदाहरण है भंवर लाल शर्मा के बारे में, है. जिस तरह महात्मा गांधी के लिए कहा है वैसे ही आने वाली पीढ़ी को विश्वास नहीं होगा किभंवर लाल शर्मा जैसा भी कोई हाड़ मांस का पुतला था.


सतीश पूनिया ने चौगान स्टेडियम का नाम स्वर्गीय भंवर लाल शर्मा के नाम पर रखने की मांग की। कहा, ये सरकार करे तो अच्छा हमारी सरकार करेगी. भंवरलाल शर्मा की पुत्री मंजू शर्मा ने कहा मेरे पिता भंवर लाल शर्मा ने पार्टी को एक परिवार की तरह समझा पार्टी और कार्यकर्ताओं ने भी उन्हें उसी प्रकार मान सम्मान और प्यार दिया.