NEET PG 2023:  नीट पीजी के एक्जाम जारी हैं, बस एक्जाम खत्म होने के लिए अब कुछ घंटे का ही समय बचा है. नीट पीजी 2023 का एक्जाम पेपर कैसा रहा? ये कैंडिडेट्स के एक्जाम रूम के बाहर निकलने के बाद ही पता चलेगा.लेकिन आपको बता दें कि देशभर में 26168 डॉक्टर ऑफ मेडिसिन (एमडी), 13,649 मास्टर ऑफ सर्जरी (एमएस) और 922 पीजी डिप्लोमा में प्रवेश के लिए ये एक्जाम आयोजित किए जा रहे.वहीं, जानकारों की मानें तो 6,102 सरकारी, निजी, डीम्ड / केंद्रीय विश्वविद्यालयों में उम्मीदवारों को एंट्री दी जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बार इन पर रहा बैन


नीट पीजी परीक्षा में इस बार जिन चीजों पर बैन रहा उनमें परीक्षा केंद्र के अंदर टैबलेट, कैलकुलेटर, घड़ी, मोबाइल फोन ब्लूटूथ आदि जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की अनुमति नहीं थी. इसके अलावा एग्जाम में  चेन,चूड़ियां अंगूठियां, झुमके, आदि जैसे किसी भी ज्वेलरी और पर्स, बेल्ट,चश्मे आदि की सेंटर पर लाने की अनुमति नहीं थी.


परीक्षार्थियों की एंट्री सुबह 7 बजे शुरू हो गई थी और 8 बजकर 30 मिनट के बाद किसी भी कैंडिडेट्स को अनुमति नहीं दी गई. ऐसे में लेट आने वाले कैंडिडेड्स की मुश्किलें बढ़ गईं थी. यह एक्जाम नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज आयोजित करा रहा है.