NEET UG Counselling 2022,MBBS,BDS, mcc.nic.in : आज का दिन एमबीबीएस, बीडीएस, बीएससी (MBBS, BDS, B.Sc.Nursing) नर्सिंग मेडिकल पाठयक्रम में प्रवेश लेने के लिए उम्मीदवारों के लिए खास होने वाला है. क्योंकि नीट यूजी काउंसलिंग राउंड 1 की फाइनल सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट आज जारी होगा. रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार आसानी से अपना कॉलेज और उसका नाम देख सकते हैं कि किसको कौन कॉलेज मिला है. ये देखने के लिए आपको  mcc.nic.in पर क्लिक करना होगा. यदि आपको बिना किसी संदेह के सीट अलॉटमेंट रिजल्ट के लिए यहां mcc.nic.in क्लिक करना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ध्यान देने की बात यह है कि पास छात्रों के लिए 22 से 28 अक्टूबर के दौरान अपने आवंटित कॉलेज में अपने दस्तावेज का सत्यापन, शुल्क का भुगतान करना होगा. इस काम में बिल्कुल भी किसी प्रकार की लापरवाही न करें. 


आपको बता दें कि एमसीसी नीट यूजी काउंसलिंग चार राउंड में कराएगा- ऑल इंडिया कोटा राउंड 1, ऑल इंडिया कोटा राउंड 2, मॉप अप राउंड और ऑल इंडिया स्ट्रे वैकेंसी राउंड. आवंटित कॉलेज से संपर्क करके भी आप और भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. रिजल्ट संबंधित शिकायत पर छात्रों के पास सिर्फ आज बस का समय है. इस बार भी 15 प्रतिशत सीटें रिक्त की जाएगी. इसके लिए तृतीय राउंड काउंसलिंग आयोजित की जाएगी. 


नीट यूजी काउंसलिंग 2022 महत्वपूर्ण डेट्स
प्रोविजनल आवंटन परिणाम-  20 अक्टूबर, 2022
फाइनल सीट अलॉटमेंट परिणाम - 21 अक्टूबर, 2022
 रिपोर्टिंग - 22 अक्टूबर, 2022 से शुरू होगी
अंतिम तिथि - 28 अक्टूबर, 2022 
राउंड 2 रजिस्ट्रेशन 2 नवंबर, 2022 से शुरू होगा


ये भी पढ़ें- REET Exam 2022 : रीट की मुख्य परीक्षा का यहां जानें पूरा अपडेट, इस माह में होगी परीक्षा