Jaipur: राजस्थान पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन की 2 सूत्रीय मांगों को लेकर रात 8 से 11 बजे तक पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल डीजल की बिक्री बन्द रही. पेट्रोल पंप डीलर्स का मार्जिन बढ़ाने और पेट्रोल डीजल की दरें एक समान करने की मांग को लेकर 3 घंटे पेट्रोल पंप बंद रहे. साथ में ऑयल डिपो से पेट्रोल और डीजल की खरीद भी नहीं की गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3 घंटे पेट्रोल पंप पर पेट्रोल डीजल की बिक्री बंद होने से काफी लोगों को निराश ही वापस लौटना पड़ा. साथ में उन लोगों को सबसे ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ा जिन लोगों की गाड़ियों की टंकी पूरी तरीके से खाली हो गई थी. राजस्थान पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन अध्यक्ष सुनीत बगई का कहना है कि राजस्थान में करीब 6700 पेट्रोल पंप संचालकों का पूरा समर्थन मिला है. बगई ने कहा कि रात्रि 8 से 11:00 तक का समय इसलिए तय किया गया जिससे ज्यादा लोगों को दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े. उन्होंने कहा कि सरकार उनकी मांगों पर सहमति नहीं बताएगी तो आगे की आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी.


ये भी पढ़ें- लहसुन के दाम किसानों को आत्महत्या के लिए कर रहे मजबूर, जानिए ताजा कीमतें


बता दें कि कमीशन बढ़ाने और राज्य में समान दर करने की मांग कर्मियों की है. नो परचेज के साथ आज पेट्रोल पम्पों पर तीन घंटे बिक्री बंद रही. रात 8 से 11 बजे तक पेट्रोल पंपों पर नो सेल रही. देश में 24 राज्यों ने डीलर मार्जीन में बढ़ोतरी की मांग को लेकर आंदोलन किया. 70 हजार पेट्रोल पंपों ने आज ऑयल डिपो से सप्लाई नहीं ली. राजस्थान में भी नो परचेज आंदोलन 95% सफल रहा.  लगभग 95 प्रतिशत पेट्रोल पंपों ने सप्लाई नहीं ली. तेल कंपनियों को 400 करोड़ लीटर डीजल और  85 करोड़ पेट्रोल की बिक्री का नुकसान हुआ.