Rajasthan NSUI News : कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी पर दर्ज मुकदमे में अदालती आदेश के साथ ही संसद सदस्यता रद्द करने को लेकर देश सहित प्रदेश भर में धरने प्रदर्शन का दौर जारी है. इसी कड़ी में आज एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन और प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक चौधरी के नेतृत्व में मशाल जुलूस निकाला गया. यह जुलूस रामनिवास मार्च से शुरू होकर राजस्थान यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर खत्म हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने बताया केंद्र की बीजेपी सरकार सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है, चाहे वह ईडी इनकम टैक्स सीबीआई सहित अन्य एजेंसियां विपक्ष को निशाना बनाकर उन पर एक तरफा कार्यवाही कर रही है. लेकिन अभी तक केंद्रीय एजेंसियों ने किसी भी तरह से राहुल गांधी या उनके परिवार के किसी भी सदस्य को गिरफ्तार नहीं किया है. क्योंकि यह सभी एजेंसियां केवल डराने के लिए कार्य कर रही हैं. इन सभी एजेंसियों का कांग्रेस सहित विपक्षी दल विरोध करता है. राहुल गांधी ने 2019 में कर्नाटक में भाषण दिया था, उसका मुकदमा गुजरात के सूरत में दर्ज करने का क्या मतलब है. दर्ज मुकदमे में अदालत द्वारा दिए गए आदेश की पालना करते हुए ऊपर की अदालत में केस लड़ा जाएगा, आने वाले समय में राहुल गांधी बेगुनाह साबित होंगे.


राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व पूरी तरह से घबराया हुआ है. अब तो बीजेपी को भी लगने लगा है कि 2024 की लड़ाई में उनकी हार निश्चित है. 2024 के चुनाव में कांग्रेस पूर्ण रूप से केंद्र में अपनी सरकार बनाएगी. इसी के साथ ही राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस एक बार फिर से रिपीट होगी. देश को आजादी दिलवाने में जिस तरह से महात्मा गांधी की अहम भूमिका थी. इसी तरह केंद्र से बीजेपी सरकार को हटाने की इस लड़ाई में राहुल गांधी की अहम भूमिका आने वाले समय में साबित होगी,जिससे बीजेपी घबरा गई है. बीजेपी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी हमेशा देश को तोड़ने वाले बयान देते हैं वहीं कांग्रेस देश को एकजुट बनाए रखने की बात करती है.