Jaipur News: अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत ने आज ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करवाने के लिए प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित को ज्ञापन सौंपा. महासंघ के महामंत्री विपिन प्रकाश शर्मा ने बताया ज्ञापन में तीन प्रमुख मांगों को लेकर प्रधानमंत्री को भेजा गया है. जिसमें राजस्थान सरकार द्वारा राज्य में सभी कर्मचारियों के लिए 1/4/2022 से फिर से पुरानी पेंशन योजना लागू की जा चुकी है. उक्त योजना का लाभ 1जनवरी 2004 से सभी कर्मचारियों को मिल सके, इसके लिए राज्य कर्मचारियों की एनपीएस में जमा लगभग 41 हजार करोड़ रुपए की आदयगी,संबंधी कानूनी अड़चनों को दूर करवाते हुए, राज्य कर्मचारियों के जीपीएफ खातो मे जमा करवाने संबंधी कार्यवाही की जाए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही देश भर के कर्मचारियों द्वारा अस्वीकार की जा चुकी एनपीएस योजना बंद कर सभी राज्य में पुनः पुरानी पेंशन योजना लागू की जाए। पूरे देश में समान योग्यता,समान कार्य ,समान वेतन के संवैधानिक सिद्धांत को लागू करवाते हुए,केंद्रीय वेतन आयोग के स्थान पर राष्ट्रीय वेतन आयोग का गठन किया जाए.


ये भी पढ़ें- Rajasthan- अशोक गहलोत सरकार के मंत्री पर आरोप लगा, युवक ने की आत्महत्या, किरोड़ीलाल से लगाई गुहार


देश भर में राजकीय विभागों,निगमों बोर्डो में घोर शोषणकारी एवम भ्रष्टाचार युक्त राजकोष पर अधिभारी ठेका प्रथा से कार्मिकों के नियोजन संबंधी प्रणाली को पूर्णतया प्रतिषेध करने संबंधी कार्यवाही हो. इसी के साथ महासंघ अध्यक्ष राजेंद्र राना ने बताया की राज्य के सभी जिलों से प्रधानमंत्री को जिला कलेक्टर के द्वारा ज्ञापन भेजें गए है. अगर‌ केन्द्र सरकार इन मांगों पर कार्रवाई नहीं करती है तो जुलाई माह में राजस्थान के कर्मचारी दिल्ली कूच कर आंदोलन करेंगे.