Rajasthan News : जयपुर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन में भाग लेने आए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ( Dharmendra Pradhan ) ने कांग्रेस नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) को लेकर बयान दिया है जिसने राजस्थान की सियासी तपिश बढ़ा दी है. प्रधान ने कहा कि सचिन पायलट से एक दो बार मुलाकात हुई थी. जब मिलते है तो राम राम हो जाती है. लेकिन अशोक गहलोत 9 Ashok Gehlot ) देश के वरिष्ठ नेता होने के बावजूद अपने घर का झगड़ा नहीं संभाल पा रहे है. धर्मेंद्र प्रधान के इस बयान ने राजस्थान की सियासी तपिश बढ़ा दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धर्मेंद्र प्रधान ने यहां अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रही सियासी बयानबाजी के बीच ये बयान देकर राजस्थान में एक तरफ जहां सियासी माहौल गर्म कर दिया तो वहीं विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री के चेहरे पर कहा कि भाजपा में प्रधानमंत्री मोदी और कमल ही चेहरा होगा. वसुंधरा राजे के नाम पर धर्मेंद्र प्रधान ने सबकुछ PM Modi के हवाले कर दिया. प्रधान ने सीएम गहलोत के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि नाच जाने तो आंगन टेढ़ा.


ये भी पढ़ें- 2012 की वो रात जब भारतीय सेना ने मनमोहन सरकार के तख्तापलट के लिए किया था कूच, जानिए उस रात की सच्चाई


धर्मेंद्र प्रधान के बयान के मायने


लोग धर्मेंद्र प्रधान के बयान के अलग अलग मायने निकाल रहे है. प्रधान ने कांग्रेस की अंदरूनी राजनीति पर तंज कसा, गहलोत निशाने पर रहे, पायलट को विशेष तवज्जो नहीं दी तो राजस्थान भाजपा के अगले मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर पीएम मोदी को ही सर्वेसर्वा बता दिया. कुछ लोगों का मानना है कि हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में धर्मेंद्र प्रधान को बड़ी जिम्मेदारी मिली हुई थी. राजस्थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भी वो बड़ी भूमिका में नजर आ सकते है. 


ये भी पढ़ें- भारत जोड़ो यात्रा से पहले कोटा-झालावाड़ के लोगों को संदेश, खाली करना होगा ये रास्ता


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) ने हाल ही में सचिन पायलट को गद्दार बताते हुए कहा था कि उसके साथ 10 मुख्यमंत्री भी नहीं है ऐसे में जनता उनको राजस्थान ( Rajasthan ) के मुख्यमंत्री के रूप में स्वीकार नहीं कर सकती. उस बयान के बाद से बीजेपी के नेता कांग्रेस पर हमलावर हो रहे है. दूसरी तरफ राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान पहुंचने वाली है. उससे पहले भाजपा और कांग्रेस के नेताओं में बयानबाजी तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी जहां गहलोत पायलट का मुद्दा उछाल रही है तो वहीं कांग्रेस वसुंधरा राजे, सतीश पूनिया और गजेंद्र सिंह शेखावत ( Gajendra singh shekhawat ) जैसे नेताओं पर बयान दे रहे है.