Kotputli: कोटपूतली में मास्टर प्लान लगाने के मामले में नगरपरिषद इन दिनों सरकारी भूमि या स्वयं की भूमि के पुराने निर्माण तोड़कर सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के मामले में नवनिर्माण करने में लगी हुई है. नगरपालिका पार्क की पुरानी दीवार को तोड़कर आगे जगह छोड़कर नई दीवार बनाने का काम किया जा रहा है. पार्क में बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति के पास नई दीवार बनाई जा रही है. जिस पर दीवार की नींव खोदते समय अम्बेडकर की मूर्ति का फाउंडेशन क्षतिग्रस्त हो गया. जिस पर अम्बेडकर विचार मंच और सर्व समाज ने इसका विरोध किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के अनुसार 4 दिन पहले नगरपालिका पार्क की दीवार का पुनः निर्माण करने के दौरान पार्क में लगी बाबा साहेब की मूर्ति के नीचे बना फाउंडेशन क्षतिग्रस्त हो गया. जिसकी जानकारी अम्बेडकर विचार मंच कोटपूतली को लगी. जिस पर विचार मंच ने आक्रोश जताया. अम्बेडकर विचार मंच के सदस्यों ने नगरपालिका प्रतिनिधि दुर्गा प्रसाद सैनी पर आरोप लगाते हुये कहा कि पार्क के सामने खुद नगरपरिषद सभापति की दुकान है. जिसे बचाने के लिए जानबूझ कर दीवार को पार्क की तरफ ज्यादा बढ़ा दिया गया है . जिसके कारण मूर्ति का फाउंडेशन क्षतिग्रस्त हो गया. 


ये भी पढ़ें- UPSC Result 2021: यूपीएससी का परिणाम जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक


अम्बेडकर विचार मंच ने पार्क में एक बैठक बुलाकर इसका जमकर विरोध जताया. वहीं मूर्ति के पास बनी नई दीवार को तोड़ दिया गया. जिसके बाद पार्क से रैली निकालकर उपखण्ड कार्यालय पहुंचे. जहां उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा. अम्बेडकर विचार मंच ने ज्ञापन में बताया बाबा साहेब की मूर्ति को बचा कर दीवार का पुनः निर्माण किया जाए. जिससे मूर्ति व फाउंडेशन को किसी प्रकार का नुकसान नहीं हो.


ज्ञापन देने के बाद उपखण्ड अधिकारी ने व्यवस्था ठीक करने को लेकर दो दिन का समय मांगा है. इधर अम्बेडकर विचार मंच के लोगों का कहना है कि दो दिन बाद दीवार बनाने की व्यवस्था ठीक नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जायेगा. जिसका जिम्मेदार खुद प्रसाशन होगा. वहीं विधायक राजेन्द्र यादव के खिलाफ भी अम्बेडकर विचार मंच विरोध जताते हुये विधायक के खिलाफ जमकर विरोध जता कर मुर्दाबाद के नारे लगाये.


Report-Amit Yadav